महाराष्ट्र के भंडारा जिला अस्पताल में लगी आग, 10 बच्चों की दर्दनाक मौत

महाराष्ट्र के भिण्डारा जिला अस्पताल में आग लगने से 10 बच्चों की मौत हो गई है, यह घटना शुक्रवार रात दो बजे की बताई जा रही है, जानकारी के मुताबिक, रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर 7 बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाला गया. वार्ड में कुल 17 बच्चे मौजूद थे. बच्चों की दर्दनाक मौत से उनके परिजनों पर कोहराम टूट पड़ा है. मृतक बच्चों के परिवारों का रो-रोकर बुरा हाल है.

अस्पताल के स्पेशल न्यूबॉर्न यूनिट में जिस समय आग लगी 17 बच्चे भर्ती थे. आग लगने की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने सात बच्चों को बचाया। एक डॉक्टर के हवाले से पीटीआई ने जानकारी दी है कि सभी नवजात की उम्र एक महीने से तीन महीने के बीच थी.

इस दुखद घटना पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दुःख व्यक्त करते हुए कहा कि भंडारा ज़िला अस्पताल में लगी आग दुर्घटना बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्‍त परिवारों के साथ हैं। भगवान उन्हें इस अपूरणीय क्षति को सहन करने की शक्ति दे…महाराष्ट्र CMO ने कहा कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने ज़िला अस्पताल में आग लगने की घटना को लेकर स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे के साथ-साथ भंडारा ज़िले के ज़िला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक से बात की। उन्होंने जांच का भी आदेश दिया है।

loading...