जिन किसान नेताओं पर दर्ज हुई है FIR, सबके खिलाफ दिल्ली पुलिस ने जारी किया लुकआउट नोटिस

दिल्ली में हिंसा फैलाने वाले उपद्रवियों के ख़िलाफ़ दिल्ली पुलिस ने लुकआउट नोटिस जारी कर दिया है, गृहमंत्रालय के आदेश के बाद दिल्ली पुलिस ने यह कार्यवाही की है, उन सभी किसान नेताओं के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी हुआ है, जिनके ऊपर दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है…मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आरोपियों के पासपोर्ट सस्पेंड हो सकते हैं ताकि ये आरोपी देश छोड़कर भाग न पाएं। दिल्ली पुलिस ने किसान नेता योगेंद्र यादव समेत करीब 20 नेताओं को नोटिस भेजा है. पुलिस का कहना है कि किसान नेताओं ने हमें धोखा दिया।

आजतक के मुताबिक, कल रात गृह मंत्री अमित शाह ने रिव्यू मीटिंग ली, जिसमें सुरक्षा के इंतजाम की जानकारी ली, इस बैठक में सुरक्षा एजेंसियों, खुफिया एजेंसी और दिल्ली पुलिस के आला अधिकारी शामिल थे. इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह ने आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर उनका पासपोर्ट जब्त करने और उनके खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी करने के निर्देश जारी किए गए थे. यह नोटिस आरोपी फरार न हो सके, इसलिए जारी किया गया है।

गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में हुई हिंसा को लेकर जो 25 एफआईआर दर्ज हुई है, उसमें 37 किसान नेताओं के नाम हैं, जो FIR दर्ज हुई है, उनमें आपराधिक षड्यंत्र (120B) ,डकैती,घातक हथियार का प्रयोग और हत्या के प्रयास (307) जैसी 13 से ज्यादा संगीन IPC की धाराएं लगाई गई हैं…पुलिस की एफआईआर के मुताबिक, लाल किले से उपद्रवियों ने रस्सी, चैन, लोहे, रॉड, एंटी राइट गियर, 20 कारतूस के साथ एक एमपी 5 मैगजीन, 20 कारतूस के साथ एक एसएलआर मैगजीन चोरी की है।