दुर्दांत अपराधी मुख़्तार अंसारी को बचा रही कांग्रेस, ट्रेंड हुआ ”मुख्तार_पर_मेहरबान_प्रियंका’

दुर्दांत अपराधी मुख़्तार अंसारी को बचाने के लिए पंजाब पुलिस खुलकर मैदान में आ चुकी है, मुख्तार को लाने गई यूपी पुलिस को एक बार फिर से बेरंग लौटना पड़ा. मुख्तार अंसारी को लेकर ट्विटर पर कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी चर्चाओं में आ गई हैं. ट्विटर पर #मुख्तार_पर_मेहरबान_प्रियंका ट्रेंड कर रहा हैं. बता दें कि यूपी की योगी सरकार मुख्तार को पंजाब की रोपड़ जेल से यूपी लाने के लिए लगातार प्रयास कर रही है. लेकिन हर बार पंजाब की कांग्रेस सरकार राह में रोड़ा बन रही है।

उत्तर प्रदेश में हत्या, फिरौती, रंगदारी समेत तमाम मामलों में आरोपी दुर्दांत अपराधी मुख्तार अंसारी इस समय कांग्रेस शासित राज्य पंजाब की रोपड़ जेल में बंद है. यूपी की योगी सरकार कई मामलों में सुनवाई के लिए मुख्तार अंसारी को यूपी के कोर्ट में पेश करना चाहती है, लेकिन पंजाब पुलिस मुख्तार को सौंप नहीं रही है।

हाल ही में कोर्ट के आदेश पर यूपी पुलिस मुख्तार को पंजाब लेने गई थी, लेकिन पंजाब पुलिस ने मुख्तार अंसारी को यूपी पुलिस के सुपुर्द करने से मना कर दिया। बता दें कि, मुख्तार को कोर्ट में पेश करने की नोटिस को लेकर रोपड़ गई यूपी के गाजीपुर पुलिस को वापस लौटना पड़ा क्योंकि जेल के अधिकारियों ने स्वास्थ्य कारणों का हवाला देकर मुख्तार को भेजने से इंकार कर दिया।

भाजपा विधायक स्व. कृष्णानंद राय की विधवा पत्नी अलका राय ने प्रियंका वाड्रा को पत्र लिखकर कहा है कि मुख़्तार अंसारी जैसे दुर्दांत अपराधी को संरक्षण न दें, उसे यूपी आने दें. मुख्तार अंसारी को रोपड़ से उत्तर प्रदेश लाने के लिए पिछले 2 सालों में करीब 45 समन यूपी की अलग-अलग अदालतों ने भेजे थे. लेकिन हर बार पंजाब पुलिस ने कोई न कोई बहाना बनाकर भेजने से इनकार कर दिया। हालाँकि यूपी पुलिस मुख़्तार को लाने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है।