अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिया 2 लाख रुपये का दान

अयोध्या में बनने वाले भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा मांगने का काम शुरू हो गया है, इस कड़ी में सीएम योगी ने 2 लाख रूपये का दान दिया है, इससे पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने 5 लाख रूपये का दान किया था. राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य चम्पत राय ने बताया कि अयोध्या में भगवान की जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के लिए समाज के समर्पण का कार्यक्रम शुरू हो गया है। आज हम यूपी CM योगी आदित्यनाथ जी के निवास पर उनका समर्पण स्वीकार करने गए। उन्होंने 2 लाख रुपये का समर्पण अपने निजी खाते से दिया है.

इससे पहले विश्व हिन्दू परिषद् के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने बताया कि राम जन्मभूमि मंदिर न्यास को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की तरफ से मंदिर निर्माण के लिए पहला दान मिला। “हम लोग इस अभियान की शुरूआत के लिए उनके पास गए। उन्होंने इसके लिए 5,01,000 रुपए का दान दिया और इस मिशन की सफलता के लिए शुभकामनाएं दीं।

गौरतबल है कि राम मंदिर के लिए चंदा देश के पांच लाख से ज्यादा गांवों में मांगा जाएगा। इस दौरान बारह करोड़ से ज्यादा परिवारों से मंदिर निर्माण के लिए चंदा मांगा जाएगा। खबरों के अनुसार अगले करीब डेढ़ महीने तक चंदा मांगा जाएगा। चंदा मांगने के लिए VHP के सदस्य काम करेंगे। राम मंदिर निर्माण के लिए अहमदाबाद के हीरा कारोबारी गोविंदभाई ढोढाकिया ने 11 करोड़ रुपये का चंदा दिया है.

loading...