दिल्ली के टैक्सपेयर्स के दम पर केजरीवाल बिजली-पानी फ्री दे सकते हैं तो वैक्सीन क्यों नहीं: अलका लाम्बा

alka-lamba-taap-mla-alka-lamba-accused-arvind-kejriwal-misbehaving-with-mla-gadha-tuchcha

देश में एक तरफ कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीरे-धीरे कम हो रही हैं वहीं, केंद्र सरकार राज्यों तक वैक्सीन की पहली खेप पहुंचाने में जुटी है। 16 जनवरी से टीकाकरण शुरू होंने वाला है, इन सबके बीच कांग्रेस नेता अलका लाम्बा ने कहा है कि केजरीवाल सरकार को दिल्लीवालों को मुफ्त में कोरोना वैक्सीन देने चाहिए, कांग्रेस नेता ने कहा, ‘दिल्ली के टैक्सपेयर्स के दम पर केजरीवाल बिजली-पानी फ्री दे सकते हैं तो वैक्सीन क्यों नहीं।

पूर्व विधायक व् कांग्रेस नेता अलका लाम्बा ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘जब दिल्ली के करदाताओं के दम पर AAP आम आदमी को मुफ़्त पानी – बिजली दें सकते हैं तो #AAP मुफ़्त #वैक्सीन क्यों नहीं दे सकते? अलका ने आगे लिखा, हमारे जैसे करदाता दिल्ली के आम गरीब जन तक यह वैक्सीन जल्द और मुफ़्त पहुंचे उसके लिए तैयार हैं – AAP राजनीति करना बंद करें और वैक्सीन देने पर ध्यान दें. आपको बता दें कि कई राज्यों ने आम लोगों को मुफ्त वैक्सीन देने की घोषणा की है.

जानकारी के मुताबिक कोविशिल्ड के कुल 1.1 करोड़ शॉट्स और भारत बायोटेक के कोवाक्सिन के 55 लाख शॉट्स 14 जनवरी तक विभिन्न शहरों में पहुंचाए जाएंगे। टीकों को सुरक्षित रखने के लिए सभी राज्यों ने भंडारण की व्यवस्था की है। पहले चरण में तीन करोड़ फ्रंटलाइन वर्कर्स को टीके दिए जाएंगे, जिन्होंने महामारी के दौरान अपनी सेवा दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में इस बात की घोषणा की थी कि इन लोगों के टीकाकरण का पूरा खर्चा केंद्र सरकार वहन करेगी।

loading...