लम्बे समय तक जेल में कटेगी सोमनाथ भारती की जिंदगी, अब 5 साल पुराने इस मामलें में जेल जा सकते हैं

आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती इस समय उत्तर प्रदेश की एक जेल में बंद हैं, लेकिन अब ऐसा लगता है कि सोमनाथ की जिंदगी लम्बे समय तक जेल में ही कटने वाली है, दिल्ली की एक अदालत ने उत्तर प्रदेश पुलिस को सोमनाथ भारती को दिल्ली में पेश करे. कोर्ट ने इस बाबत वारंट जारी करते हुए सोमनाथ को 18 जनवरी को कोर्ट में पेश करने के लिए कहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, सोमनाथ भारती को 2016 में एम्स स्टाफ के सदस्य को धमकी देने के मामले में पेश करने का आदेश दिया गया है। सोमनाथ पर आरोप है कि उन्होंने एम्स के सिक्योरिटी स्टाफ के साथ बदसलूकी की थी, जिसके बाद उस वक्त उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था। सोमनाथ पर आरोप लगा था कि उन्होंने एम्स के सुरक्षा गार्ड के साथ बदसलूकी की थी, जिसके बाद उनके खिलाफ केस दर्ज करके गिरफ्तार कर लिया गया था। यह घटना 9 सितंबर 2016 की है। इस मामले में एम्स के चीफ सिक्योरिटी अधिकारी ने लिखित शिकायत की थी। शिकायत में कहा गया था कि सोमनाथ भारती जेसीबी के जरिए एम्स की चहारदीवारी को नुकसान पहुचांने की कोशिश की।

फिलहाल सोमनाथ भारती यूपी की जेल में बंद हैं, सोमनाथ भारती को यूपी के अस्पतालों पर दिए गए विवादित बयान के लिए अमेठी पुलिस ने गिरफ्तार किया था. उनके खिलाफ अमेठी के जगदीशपुर थाने में धारा 505 और 153A के तहत मुकदमा दर्ज है.

आपको बता दें कि सोमवार ( 11 जनवरी, 2021 ) को रायबरेली दौरे के दौरान सोमनाथ भारती के एक अन्य बयान से नाराज होकर एक युवक ने उन पर स्याही फेंकी थी. जानकारी के मुताबिक, वे रायबरेली के सिंचाई विभाग गेस्ट हाउस में कार्यकर्ताओं से मिल रहे थे. उसी दौरान विरोध करने पहुंचे बीजेपी और हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने उनके खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी. इसी दौरान एक युवक ने उन पर काली स्याही फेंक दी. इसके बाद सोमनाथ ने कहा था कि योगी की मौत निश्चित है, इसके अलावा सोमनाथ ने पुलिस अधिकारी को वर्दी उतरवाने की धमकी दी थी.

loading...