AAP विधायक सोमनाथ भारती को एक केस में मिली बेल, दूसरे में फिर हो गई 14 दिन की जेल

आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं, एक केस में उन्हें बेल मिली लेकिन दूसरे केस में उनको फिर 14 दिन की जेल हो गई, यानि सोमनाथ को अभी 14 दिन और जेल में रहना होगा।

सोमनाथ भारती को पांचवें दिन MP-MLA कोर्ट सुलतानपुर से जमानत मिली थी, लेकिन रायबरेली रायबरेली कोर्ट से उन्हें झटका लगा और 14 दिन के लिए जेल में भेजे गए। सोमनाथ भारती 14 दिन सुल्तानपुर जेल में बंद रहेंगे। वहीँ की एक अदालत ने उत्तर प्रदेश के एक जेल अधीक्षक को निर्देश दिया है कि वह आप विधायक सोमनाथ भारती को 18 जनवरी को उसके समक्ष पेश करे।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्य के अस्पतालों के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने को लेकर भारती के खिलाफ ये मामले दर्ज किये गये थे। भारती ने बीते शनिवार को आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, जिसके बाद उनके खिलाफ रायबरेली और अमेठी में मामले दर्ज किये गये थे। सोमनाथ भारती ने कहा था कि योगी की मौत सुनिश्चित है, यही नहीं उन्होंने पुलिस अधिकारियों को धमकी देते हुए कहा कि तुम्हारी वर्दी उतरवा लूँगा।

आप विधायक सोमनाथ भारती के वकील रुद्र प्रताप सिंह ने बताया कि एमपी-एमएलए कोर्ट के न्यायाधीश पीके जयंत ने 30-30 हजार रुपये के मुचलके पर उन्हें सशर्त जमानत दी है। शर्त के तहत उन्हें गवाहों को धमकाने की कोशिश नहीं करने और सुनवाई के दौरान उपस्थित रहने को कहा गया।