पाकिस्तान के पूर्व राजनयिक का कबूलनामा, बालाकोट एयरस्ट्राइक में मारे गए थे 300 आतंकी!

फरवरी 2019 में हुए जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के जवाब में भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में एयर स्ट्राइक करके आतंकी अड्डे तबाह कर दिए थे, इस एयरस्ट्राइक के बाद भारतीय सेना के शौर्य पर सवाल उठाते हुए सबूत गैंग एक्टिव हो गया था, अब इस सबूत के गैंग के मुंह पर पाकिस्तान के पूर्व राजनयिक ने करारा तमाचा जड़ा है, जी हाँ! पाकिस्तान के पूर्व राजनयिक ने कबूल किया है कि बालाकोट एयरस्ट्राइक में मारे गए थे 300 आतंकी मारे गए थे.

ज्ञात हो कि बालाकोट एयरस्ट्राइक के बाद पाकिस्तान ने कहा था कि इसमें कोई भी हताहत नहीं हुआ है. लेकिन पाकिस्तान के दावे के उलट पूर्व पाकिस्तानी राजनयिक ने दावा किया है कि एयरस्ट्राइक में भीषण तबाही मची थी, 300 लोग ( आतंकी ) मारे गए थे.

टीवी 9 के मुताबिक, पूर्व पाकिस्तानी राजनयिक अघा हिलाली ने कहा, भारत ने अंतरराष्ट्रीय सीमा को पार किया और एक लड़ाई जैसे हालात पैदा किए. इसमें 300 मौतें रिपोर्ट की गई थीं. हमारा टारगेट उनसे अलग था. हमने उनके हाई कमांड को टारगेट किया था. क्योंकि वहां मौजूद लोग मिलिट्री से थे. हमने उन्हें बताया कि वो जो कुछ भी करेंगे उसका जवाब हम देंगे।

गौरतलब है कि इसी 14 फरवरी 2019 को भारतीय वायुसेना ने पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले के बाद बीते 26 फरवरी को बालाकोट में स्थित जैश-ए-मोहम्मद के प्रशिक्षण शिविर पर 1000 किलो बम बरसाया था, इस हमले में 200-300 आतंकी मारे गए थे. पाकिस्तान सच स्वीकार करने से बचता रहा लेकिन सब छन-छनकर सच्चाई सामने आ रही है.

loading...