किसान आंदोलन में पहुंचे युवराज के पिता योगराज ने दिया विवादित बयान, हिन्दुओं के खिलाफ उगला जहर!

साभार - deccan chronicle

पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह इन दिनों अपने विवादित बयान को लेकर सुर्ख़ियों में हैं, किसान आंदोलन में पहुंचे योगराज सिंह ने हिन्दुओं के खिलाफ जमकर जहर उगला। सोशल मीडिया पर योगराज को गिरफ्तार करने की मांग भी की जा रही है. किसान आंदोलन का समर्थन करते हुए युवराज के पिता ने हिन्दुओं को गद्दार करार दिया।

योगराज सिंह के भड़काऊ भाषण का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद ट्विटर पर#ArrestYograjSingh सिंह ट्रेंड होने लगा. इस ट्रेंड के माध्यम से लोग योगराज को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे हैं।

पंजाबी में भाषण देते हुए योगराज सिंह ने हिंदुओं के लिए ‘गद्दार’ शब्द का इस्तेमाल किया, वह कहते हैं कि ‘ये हिंदू गद्दार हैं, सौ साल मुगलों की गुलामी की। योगराज के इस बयान को लोग निंदनीय, भड़काऊ, अपमानजनक और घृणास्पद बता रहे हैं.

गौरतलब है कि कृषि कानून के विरोध में लगभग एक हफ्ते से पंजाब के किसानों द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है, योगराज जैसे लोग हिन्दुओं के खिलाफ जहर उगलने के लिए किसान आंदोलन के मंच का उपयोग कर रहे हैं.

किसानों और केंद्र सरकारों के बीच अबतक चार राउंड की बातचीत हो चुकी है लेकिन अभी तक बेनतीजा रही है, आज फिर दिल्ली के विज्ञान भवन में किसानों और सरकार के बीच बातचीत होगी। इससे पहले किसान आंदोलन को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से दिल्ली में मुलाक़ात की.

मीडिया से बात करते हुए कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि किसानों को आगे बढ़कर मामलें का हल निकालना चाहिए, सरकार को भी किसानों की मांगों पर गौर करना चाहिए, कैप्टन ने यह भी कहा कि ये देश की सुरक्षा से जुड़ा हुआ मामला है. वहीँ किसानों ने 8 दिसंबर, 2020 को भारत बंद करने का ऐलान किया है. इससे पहले दिल्ली के कई एंट्री पॉइंट को ब्लॉक कर चुके हैं।