आजम खान के परिवार पर फिर चला योगी का डंडा, अब्दुल्ला को लौटाना होगा 65 लाख रूपये वेतन व् भत्ता!

समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान पर ताबड़तोड़ कार्यवाही जारी है, पिछले कई महीनों से जेल की हवा खा रहे आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम को वेतन रिकवरी का नोटिस भेजा गया, यानि विधायक रहते हुए उन्होंने जो सरकारी वेतन व् भत्ता लिया था उसे वापस करना होगा। ध्यान दिला दें कि अब्दुला आजम की विधायकी पहले ही जा चुकी है।

स्वार विधानसभा क्षेत्र से विधायक रहे आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम से 65 लाख के वेतन एवं भत्ते वसूल करने के आदेश दिए हैं. उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्य लेखा अधिकारी ने वसूली के आदेश जारी किए हैं। फर्जी जन्म प्रमाण पत्र लगाने के कारण अब्दुल्ला आजम का निर्वाचन शून्य करार दिए जाने के कारण रिकवरी की यह कार्रवाई की जा रही है।

भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने विधान सभा प्रमुख सचिव से वेतन वसूल किए जाने की की थी मांग. उनकी इस शिकायक के बाद कार्रवाई करते हुए अब्दुल्ला आजम के खिलाफ यह आदेश जारी हुए हैं. अब्दुल्ला ने विधायक रहते हुए यह रकम वेतन और भत्ते के रूप में विधान सभा सचिवालय से ली थी।

स्वार से महज दो साल नौ माह और दो दिन विधायक रहे अब्दुल्ला आजम ने वेतन से ज्यादा भत्ते लिए थे। उन्होंने अलग अलग मद में 65.68 लाख रुपये लिए थे, जिसे अब राजकोष में जमा करना होगा।