विकास दुबे को गिरफ्तार करवाने वाले इन 6 लोगों को यूपी पुलिस देगी 5 लाख का ईनाम!

कानपुर में चौबेपुर के बिकरू गाँव में 2 जुलाई 2020 को गैंगस्टर विकास दुबे समेत उसके साथी बदमाशों ने मिलकर 8 पुलिसकर्मियों को मौत के घाट उतार दिया था, इस घटना के बाद पुलिस ने मुख्य आरोपी विकास दुबे समेत कई बदमाशों को एनकाउंटर में ढ़ेर कर दिया और कई गिरफ्तार हो चुके हैं, पुलिस कर्मियों की ह्त्या करने के बाद विकास दुबे फरार हो गया था, यूपी पुलिस ने उसपर पांच लाख का ईनाम रखा था.

विकास दुबे गिरफ्तार भी हो गया और एनकाउंटर में ढ़ेर भी हो गया, ऐसे में सवाल यह उठ रहा था कि विकास दुबे के ऊपर जो ईनाम रखा गया था वो किसे मिला/मिलेगा। जी हाँ! इस सवाल का जवाब अब मिल गया है, विकास दुबे को गिरफ्तार करवाने वाले लोगों को यूपी पुलिस 5 लाख रूपये का ईनाम देगी। मध्यप्रदेश पुलिस ने उन 6 लोगों को चिन्हित करके यूपी पुलिस के पास लिस्ट भेज दी है, जिन्होंने विकास दुबे को गिरफ्तार करवाने में अहम भूमिका निभाई। ध्यान रहे कि विकास दूबे को पुलिस ने उज्जैन के महाकाल मंदिर से गिरफ्तार किया था।

मध्य प्रदेश पुलिस ने डीजीपी मुख्यालय को जो नाम भेजे हैं उसमें मध्य प्रदेश के महाकाल थाने के तीन सिपाही विजय राठौर, जितेंद्र कुमार और परशुराम के अलावा विकास दुबे को सबसे पहले पहचानने वाले फूल विक्रेता सुरेश कंहार, महाकाल मंदिर के निजी सिक्योरिटी गार्ड राहुल शर्मा और धर्मेंद्र परमार को इनाम की राशि देने के लिए चुना गया है।

गौरतलब है कि कानपुर के चौबेपुर थाना के बिकरु गांव में 2 जुलाई की रात गैंगस्टर विकास दुबे और उसकी गैंग ने 8 पुलिसवालों की हत्या कर दी थी। अगली सुबह से ही यूपी पुलिस विकास गैंग के सफाए में जुट गई। 9 जुलाई को उज्जैन के महाकाल मंदिर से विकास की गिरफ्तारी हुई थी, 10 जुलाई की सुबह कानपुर से 17 किमी पहले पुलिस ने विकास को एनकाउंटर में मार गिराया था। गाडी पलटने के बाद पुलिस ने एनकाउंटर किया क्योंकि गैंगस्टर भागने लगा था।

loading...