बंगाल: लोगों को दी गई खुली धमकी, दीवार पर लिखा गया- अगर BJP को वोट दिया तो बहेगी खून की नदी!

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में अभी एक साल बाकी हैं लेकिन तैयारियां अभी से शुरू हो गई हैं, आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है, इन सबके बीच एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है, APN न्यूज़ के मुताबिक, बंगाल के नदिया में धमकी देते हुए दीवार पर लिखा गया है कि अगर TMC के खिलाफ वोट दिया तो खून की नदी बहेगी, हालाँकि दीवार पर ये धमकी कौन लिखा है, इसकी कोई स्पष्ट जानकारी नहीं मिल पाई है, माना जा रहा है कि टीएमसी के फेवर में लिखा गया है तो ये टीएमसी के कार्यकर्ताओं की ही करतूत होगी।

APN न्यूज़ के मुताबिक़, नदिया में दीवार में बंगाली भाषा में लोगों को संबोधित करते हुए लिखा गया है कि अगर बीजेपी को वोट दिया तो हत्या कर दी जाएगी। यानि किसी भी कीमत पर बीजेपी को वोट नहीं देना है, सिर्फ टीएमसी को वोट देना है, ये मामला ऐसे समय में सामने आया है जब भाजपा के पूर्व अध्यक्ष और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पश्चिम बंगाल के दौरे पर हैं.

पश्चिम बंगाल पहुंचे अमित शाह की मौजूदगी में टीएमसी के दिग्गज नेता रहे सुवेंदु अधिकारी सहित आधा दर्जन टीएमसी विधायकों ने बीजेपी का दामन थामा। भारी मात्रा में टीएमसी में मची भगदड़ से ममता बनर्जी चिंतित बताई जा रही हैं. जानकार बताते हैं कि सुवेंदु अधिकारी बंगाल की लगभग 35-40 सीटों पर अपना दबदबा रखते हैं, राज्य में ममता सरकार बनानें में इन्होनें ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

पश्चिम बंगाल के बैरकपुर से भाजपा सांसद अर्जुन सिंह ने दावा किया है कि 60-65 विधायक तृणमूल कांग्रेस ( टीएमसी ) छोड़ेंगे। उन्होंने दावा किया नए साल की शुरुवात में 15 जनवरी तक 60-65 विधायक टीएमसी छोड़ देंगे। अगर ऐसा हुआ तो विधानसभा चुनाव आते-आते ममता सरकार अल्पमत में आ जायेगी। पार्टी में मची भगदड़ से ममता बनर्जी बहुत चिंतित हैं. उन्होंने शुक्रवार ( 18 दिसंबर, 2020 ) को पार्टी की आपात बैठक बुलाई थी, सूत्रों के मुताबिक़, इस बैठक में जो नेता पार्टी छोड़ रहे हैं उसपर माथापच्ची हुई आगे की रणनीति तैयार की गई।