बंगाल: BJP में शामिल होंगे ममता के सबसे भरोसेमंद रहे शुभेंदु अधिकारी, 35 सीटों पर रखते हैं दबदबा

पश्चिम बंगाल में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, उससे पहले राज्य में सियासी हलचल तेज हो गई है, चुनाव से ठीक पहले सूबे की मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी को बड़ा झटका लगा है, ममता बनर्जी के सबसे भरोसेमंद टीएमसी नेताओं में से एक शुभेंदु अधिकारी ने टीएसमी से नाता तोड़ भाजपा का दामन थामने का निर्णय लिया है.

ममता सरकार से इस्तीफा दे चुके शुभेंदु अधिकारी 19 दिसंबर, 2020 को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की मौजूदगी में भाजपा में शामिल होंगे, ऐसा भाजपा के कुछ नेताओं द्वारा दावा किया जा रहा है, शुभेंदु अधिकारी 35 विधानसभा क्षेत्रों में प्रभाव रखने वाले नेता हैं.

भाजपा में शामिल होने से पहले गृहमंत्रालय ने शुभेंदु अधिकारी को Z कैटेगरी की सुरक्षा उपलब्ध करा दी है, चूँकि टीएमसी के कार्यकर्ता इस समय हिंसक हो गए हैं, ऐसे में सुभेंदु के साथ कोई अप्रिय घटना न घटे इसलिए उनकी सुरक्षा में इजाफा हुआ है.

बता दें कि अमित शाह इसी सप्ताह के अंत में कोलकाता जाने वाले हैं। वहीँ राज्य की सत्तारूढ़ तृणमूल कॉन्ग्रेस (TMC) ने निर्णय लिया है कि अब वो शुभेंदु अधिकारी का और मान-मनव्वल नहीं करेगी, भले ही वो पार्टी छोड़ कर कहीं और चले जाएँ। भाजपा में शामिल होने से पहले शुभेंदु अधिकारी दिल्ली भी जाने वाले हैं।