स्कूली पाठ्यक्रम में शामिल की जाय सोनिया गांधी की जीवनी, कांग्रेस नेता ने की मुख्यमंत्री KCR से अपील

तेलंगाना, 10 दिसंबर: कल यानि 9 दिसंबर 2020 को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का 74वं जन्मदिन था, इस मौके पर तेलंगाना के कांग्रेस प्रवक्ता श्रवण दासोजु ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव से अपील की है कि राज्य के स्कूल पाठ्यक्रम में सोनिया गांधी जी की जीवनी को शामिल किया जाय.

कांग्रेस प्रवक्ता ने सीएम केसीआर को खत लिखकर कहा कि सोनिया जी के 74 वे जन्मदिन के अवसर पर उनकी जीवनी को स्कूली पाठ्यक्रम में शामिल किया जाय. हालाँकि इसपर अभी तक सीएम का कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है.

वर्ष 2014 में के चंद्रशेखर राव ने ही कहा था कि तेलंगाना के लिए सोनिया गांधी को सारा क्रेडिट जाता है और इसे कोई दूसरा नहीं छीन सकता। कांग्रेस प्रवक्‍ता ने इस बात को दोहराते हुए कहा कि मुख्‍यमंत्री राव ने राज्‍य के गठन के बाद विधानसभा में कहा था कि ‘सोनिया गांधी के बगैर तेलंगाना का अस्‍तित्‍व नहीं।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि जब UPA सरकार सत्‍ता में थी तब तेलंगाना के गठन के लिए कांग्रेस ने जीतोड़ मेहनत की। उन्‍होंने कहा, ‘इस योगदान और प्रतिबद्धता के लिए हमारा फर्ज बनता है कि हम पार्टी अध्‍यक्ष सोनिया गांधी को सम्‍मान दें और एक यादगार उपहार के रूप में स्‍कूली पाठ्यक्रम में उनकी जीवनी को शामिल करें।