अब अजान पाठ करवाएगी शिवसेना

महाराष्ट्र की सत्ता संभालने के बाद शिवसेना प्रमुख और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे स्व. बाला साहेब के विराट कद के सिद्धांतों को भूल गए हैं। सीएम उद्धव ठाकरे की नेतृत्व वाली शिवसेना ने अज़ान पाठ प्रतियोगिता’ का आयोजन करने का फैसला किया है। इसकी घोषणा शिवसेना दक्षिण मुंबई डिवीजन के प्रमुख पांडुरंग सकपाल ने की है।

अज़ान पाठ प्रतियोगिता करने का विचार सकपाल के मन में कैसे आया इस बारे में बात करते हुए सकपाल ने कहा कि ”मैं मरीन लाइन्स में बड़ा कब्रिस्तान के बगल में रहता हूँ। यही कारण है कि मुझे हर दिन अजान सुनने को मिलती है। मैंने अजान को अद्भुत और मनभावन पाया है। जो भी इसे एक दफे सुनता है, वो अजान के अगले समय का बेसब्री से इंतजार करता है। यही कारण है कि मेरे मन में अज़ान प्रतियोगिता कराने का विचार आया है।”

सतपाल ने कहा कि पुरस्कारों पर होने वाले खर्च का बहन शिवसेना करेगी। तुम्हारी जन समुदाय के बच्चा जानकर शानदार पाठ करते हैं इस प्रतियोगिता को रखने का उद्देश्य प्रतिभाशाली कलाकारों के लिए एक मंच प्रदान करना है।

सकपाल ने प्रतियोगिता पर सवाल उठाने वालों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि ऐसे लोगों को अनदेखा किया जाना चाहिए और अज़ान की तुलना महाआरती से करनी चाहिए। अंजान केवल 5 मिनट का होता है। इसलिए, अगर किसी को इन कुछ मिनटों से परेशानी होती है तो उन्हें अनदेखा किया जाना चाहिए।

loading...