वामपंथी किसान संगठन की प्रदर्शनकारियों ने माँगी PM मोदी के मरने की दुआ, सपा ने भी मिलाया सुर में सुर

कृषि कानून के विरोध में हो रहा आंदोलन शुरू से ही सवालों के घेर में है, जिसके सबूत समय-समय से मिलते रहे हैं, अबतक इस आंदोलन में खालिस्तानी धमकियां दे चुका हैं, गद्दारों की रिहाई की मांग वाले पोस्टर दिख चुके हैं। अब वीडियो सामने आया है जिसमें वामपंथी किसान संगठन की महिलाएं गाना गाकर पीएम मोदी के मरने की दुआ मांग रही हैं. हैरानी की बात यह है कि समाजवादी पार्टी ( सपा ) ने भी वामपंथियों के सुर में सुर मिलाया है.

सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस वीडियो में एक महिला को कहते हुए देखा जा सकता है, मोदी मर जा तू, शिक्षा बेच के खा गया रे मोदी, मर जा तू। रेल बेचकर खा गया रे मोदी, मर जा तू। देश बेच के खा गया रे मोदी, मर जा तू। किसानों को धोखा दे गए रे मोदी, मर जा तू।

हालाँकि यह स्पष्ट नहीं है कि वीडियो कहाँ का है। लेकिन बैकग्राउंड में अखिल भारतीय किसान सभा (AIKS) और कम्युनिस्ट पार्टी के हथौड़ा निशान वाला पोस्टर लगा देखा जा सकता है। इस शर्मनाक वीडियो के सामने आने के बाद लोगों की तरह-तरह की प्रतिक्रियाएँ सामने आ रही है। इन सबके बीच सपा ने इसका समर्थन किया है और कहा कि ये सब जायज है.

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता आईपी सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा, कभी ज़ोर ज़ोर से ‘चार चवन्नी थाली’ में जैसे नारे लगाने वाले संघी आज भाषा की मर्यादा सिखाएँगे? ग्रामीण परिवेश से आया व्यक्ति कूटनीति नहीं समझता, अपनी बात ऐसे ही कहता है। यही भारत का सच है। इतिहास उठा कर देख लीजिए, बड़े बड़े नेताओं को कैसे कैसे शब्दों से अलंकृत किया गया।