RJD का नया फरमान, पार्टी फंड में हर माह जमा करें 10 हजार रूपये, पूर्व MLA जमा करेंगे 4 हजार

बिहार विधानसभा चुनाव में शिकस्त खाने वाली राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) ने अपने विधायकों और पूर्व विधायकों को फरमान सुनाया है कि पार्टी फंड में पैसा जमा करें, बाकायदा राशि भी निर्धारित की गई है, कौन कितना जमा करेगा। आरजेडी के इस फरमान के बाद सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड ( जेडीयू ) ने हमला बोला है.

सूत्रों के हवाले से रिपब्लिक भारत ने दावा किया है कि आरजेडी ने अपने विधायकों और विधान परिषद् के सदस्यों को निर्देश जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि हर महीनें 10 हजार रूपये पार्टी फंड में जमा कराएं। खबर के मुताबिक़, पहले हर महीनें 25 हजार रूपये जमा करने का प्रस्ताव था, लेकिन विधायकों ने इसका विरोध किया तो बात 10 हजार रूपये पर बनी.

अब आरजेडी के 75 विधायकों और विधान परिषद् के सदस्यों को हर माह पार्टी फंड में 10 हजार रूपये जमा करने होंगे, यही नहीं पूर्व विधायकों और विधानपरिषद् सदस्यों को भी पैसा देना होगा, इनको हर महीनें चार हजार रूपये देना होगा। अब इस मसले पर जेडीयू ने आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पर निशाना साधा है.

जेडीयू नेता अजय आलोक ने ट्वीट कर कहा कि पहले टिकट के लिए पैसा दो, जीतने के बाद तनख़्वाह में कमीशन दो , हार गए हो तो पेन्शन में कमीशन दो , अबे नोट खाते हो क्या? भूख की सीमा होती हैं, पैसा के मामले में लालू जी से आगे निकल गया, कुबेर का राक्षसी साधक हैं ये।