कांग्रेस अध्यक्ष बनने को तैयार हैं राहुल गांधी, कहा- पार्टी जो ज़िम्मेदार देगी उसे मैं उठाउंगा: सूत्र

लम्बे समय से कांग्रेस पार्टी का कोई स्थाई अध्यक्ष नहीं है, पिछले साल लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था, इसके बाद कई दिनों चली CWC की मीटिंग में सोनिया गांधी को अंतरिम अध्यक्ष नियुक्त किया गया. हालाँकि अब एक बार फिर कांग्रेस के नए अध्यक्ष को लेकर पार्टी के अंदर सुगबुगाहट शुरू हो गई है.

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने शुक्रवार ( 17 दिसंबर, 2020 ) को बताया था कि पार्टी जल्द ही नए पार्टी अध्यक्ष का चुनाव करने की प्रक्रिया शुरू करेगी. कांग्रेस के इलेक्टोरल कॉलेज, AICC के सदस्य, कांग्रेस कार्यकर्ता और सदस्य चुनेंगे कि सबसे उपयुक्त कौन है. लेकिन मेरे समेत 99.9 फीसदी लोग चाहते हैं कि राहुल गांधी को ही पार्टी का अध्यक्ष चुना जाए। सुरजेवाला के इस बयान के बाद कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के घर आज नेताओं की बैठक हुई. जिसमें राहुल गांधी ने कहा कि पार्टी जो भी जिम्मेदारी देगी, उसे मैं उठाऊंगा।

कांग्रेस मामलों को कवर करने वाली टीवी-9 भारतवर्ष की पत्रकार सुप्रिया भारद्वाज ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि सोनिया गांधी के घर हुई कांग्रेस नेताओं की बैठक में राहुल गांधी को अध्यक्ष पद सँभालने की माँग उठी.

सूत्रों के हवाले से सुप्रिया ने लिखा है कि बैठक के अंत में राहुल गांधी ने कहा कि पार्टी जो ज़िम्मेदार देगी उसे मैं उठाउंगा, इस पर बैठक में तालियाँ बजीं। यानि कांग्रेस नेता राहुल गांधी के इस बयान से खुश हैं और राहुल गांधी भी दोबारा कांग्रेस अध्यक्ष बनने के लिए तैयार हैं।