राहुल गांधी फिर बन सकते हैं कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष, सुरजेवाला ने दिए संकेत!

लम्बे समय से कांग्रेस पार्टी का कोई स्थाई अध्यक्ष नहीं है, पिछले साल लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था, इसके बाद कई दिनों चली CWC की मीटिंग में सोनिया गांधी को अंतरिम अध्यक्ष नियुक्त किया गया. हालाँकि अब एक बार फिर कांग्रेस के नए अध्यक्ष को लेकर पार्टी के अंदर सुगबुगाहट शुरू हो गई है, इस मामलें में पार्टी प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बड़ा अपडेट दिया है।

सुरजेवाला ने संकेत दिए हैं कि राहुल गांधी एक बार फिर से कांग्रेस अध्यक्ष पद की कुर्सी संभाल सकते हैं, कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि पार्टी जल्द ही नए पार्टी अध्यक्ष का चुनाव करने की प्रक्रिया शुरू करेगी. कांग्रेस के इलेक्टोरल कॉलेज, AICC के सदस्य, कांग्रेस कार्यकर्ता और सदस्य चुनेंगे कि सबसे उपयुक्त कौन है. लेकिन मेरे समेत 99.9 फीसदी लोग चाहते हैं कि राहुल गांधी को ही पार्टी का अध्यक्ष चुना जाए।

आपको बता दें कि पिछले महीने कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर बैठक हुई थी. कयास लगाए जा रहे हैं कि कांग्रेस के नए अध्यक्ष का चुनाव फरवरी से पहले होने की संभावना नहीं है. इससे पहले कपिल सिब्बल, गुलाम नबी आजाद समेत 23 कांग्रेस नेताओं ने चिट्ठी लिखकर मांग की थी कि पार्टी में संगठनात्मक बदलाव किये जाएँ। अब बदलाव होने की संभावना दिखाई दे रही है।