पंजाब के DIG लखमिंदर सिंह ने दिया इस्तीफा, कहा- ‘मैं अपने किसान भाइयों के साथ हूँ

कृषि कानून के खिलाफ पिछले 18 दिनों से दिल्ली में किसान आंदोलन कर रहे हैं, किसानों के आंदोलन के बीच पंजाब पुलिस के सीनियर अधिकारी ने इस्तीफा दे दिया है। पंजाब के डीआईजी (जेल) लखमिंदर सिंह जाखड़ ने किसानों के मुद्दे पर समर्थन की बात करते हुए राज्य के प्रमुख सचिव (गृह) को अपना इस्तीफा सौंप दिया है।

जाखड़ ने प्रमुख सचिव को पत्र लिखते हुए सेवा से Premature रिटायरमेंट लेने की बात कही। उन्होंने कहा, मैं आपको बताना चाहता हूं कि मैं कृषि कानून के खिलाफ शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रहे अपने किसान भाइयों के साथ हूं। इसलिए मैं इस्तीफा दे रहा हूं।

नवभारत टाइम्स के मुताबिक़, लखविंदर सस्पेंड चल रहे हैं। कुछ महीने पहले जेल अधिकारी से कथित तौर पर रिश्वत लेने के आरोप में वह सस्पेंड हैं। सरकार की तरफ से अभी तक इस्तीफा स्वीकार नहीं किया गया है।

गौरतलब है कि कृषि कानून के विरोध में पिछले 18 दिनों से दिल्ली में किसानों का आंदोलन जारी है, किसान संगठनों और केंद्र सरकार के बीच अबतक पांच दौर की बातचीत हो चुकी है लेकिन अबतक कोई हल नहीं निकल सका है, किसानों ने 14 दिसंबर को फिर से बड़ा प्रदर्शन करने का ऐलान किया है, जैसे-जैसे आंदोलन आगे बढ़ रहा है, वैसे-वैसे इसमें शामिल होने वालों की तादाद भी बढ़ रही है. कृषि कानूनों के बारें में लोगों को समझाने के लिए भाजपा पूरे देशभर में लगभग 700 प्रेस-कॉन्फ्रेंस करेगी।