पंजाब में किसानों ने तोड़ डाले 1400 से ज्यादा टॉवर, CM अमरिंदर बोले- ..तो ऐसी ही घटनाएं होंगी

केंद्र सरकार द्वारा बनाये गए तीन नए कृषि क़ानूनों के विरोध में पंजाब के किसान रिलायंस की सम्पत्ति बर्बाद करने पर आमादा हैं, अंबानी और अडाणी के विरोध में पंजाब की कई जगहों पर रिलायंस जियो के टावर को नुकसान पहुंचाया गया जिससे दूरसंचार संपर्क व्यवस्था पर असर पड़ा। अब तक कुल 1,411 टावर को तोड़ा जा चुका है।

हालाँकि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किसानों से टॉवर न तोड़ने की अपील की थी, लेकिन उनकी अपील का कोई असर नहीं हुआ, इसके बाद उन्होंने कार्यवाही का आदेश दिया और अब अमरिंदर सिंह ने टावर तोड़ने वाले किसानों को जस्टिफाई किया है, वरिष्ठ कांग्रेस कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि अगर आप किसानों की सोच को सामने नहीं रखोगे तो ऐसी ही घटनाएं होंगी।

पंजाब के मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि क्या हम किसानों के लिए ज़िम्मेदार हैं, संसद में बिल किसने पास किए? अगर आप किसानों की सोच को सामने नहीं रखोगे तो ऐसी ही घटनाएं होंगी। टाॅवर अब काफी हद तक नियंत्रण में हैं, 200 टाॅवर ठीक होने रह गए हैं.

दूरसंचार टावरों को नुकसान पहुंचाने के पीछे यह कहानी कही जा रही है कि नये कृषि कानूनों से मुकेश अंबानी और गौतम अडाणी जैसे उद्योगपतियों को लाभ होगा। इस आधार पर पंजाब में विभिन्न स्थानों पर रिलायंस जियो के टावरों को नुकसान पहुंचाया गया है जिससे दूरसंचार संपर्क व्यवस्था पर असर पड़ा। हालांकि, यह अलग बात है कि अंबानी और अडाणी से जुड़ी कंपनियां किसानों से अनाज नहीं खरीदती हैं।

loading...