आंदोलनकारी किसान ने Zee News की महिला पत्रकार के साथ की बद्तमीजी!

कृषि कानून के विरोध में पिछले 20 दिनों से पंजाब, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और हरियाणा के किसान संगठन विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं, इस आंदोलन को मेनस्ट्रीम मीडिया में जमकर कवरेज भी मिल रही है, लेकिन कुछ तथाकथित किसान आंदोलन को कवर रहे पत्रकारों के साथ बदतमीजी भी कर रहे हैं।

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें खुद को किसान कहने वाला एक व्यक्ति Zee News की महिला पत्रकार के साथ बदतमीजी से बात करता हुआ सुनाई दे रहा है, देखते ही देखते और और लोगों की भीड़ जुट जाती है और महिला पत्रकार को चौतरफा घेरकर गोदी मीडिया-गोदी मीडिया चिल्लाती है, जैसा की वीडियो में देखा और सुना जा सकता है. नीचे देखें वीडियो।

गौरतलब है कि कृषि कानून को लेकर आंदोलनरत किसान संगठनों और केंद्र सरकार के बीच अबतक पांच दौर की वार्ता हो चुकी है लेकिन बेनतीजा रही है. केंद्र सरकार किसानों से कह रही है कि कानून में किसानों को जो आपत्ति हो बताएं उसमें संसोधन करने के लिए सरकार तैयार है, सरकार एमएसपी भी लिखित में देने को तैयार है. हालाँकि आंदोलनरत किसान कृषि कानून को रद्द करवाने की अपनी मांग को लेकर अड़े हुए हैं. केंद्र सरकार ने साफ़ कर दिया है कि कृषि कानून रद्द नहीं हो सकता है. संसोधन करना विकल्प है।

इस आंदोलन को मेनस्ट्रीम मीडिया फुल कवरेज दे रहा है. उसके बावजूद पत्रकारों के साथ कथित किसान बदतमीजी कर रहे हैं, इससे पहले भी कई वीडियो सामने आ चुके हैं जिसमें अलग-अलग चैनलों के पत्रकारों के साथ आंदोलनकारी किसान बदतमीजी करते हुए दिखाई दे रहे हैं।