छत्तीसगढ़ में 70, राजस्थान में हुई थी 94 गायों की मौत, तब कहाँ गया था प्रियंका वाड्रा का गौ प्रेम

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा इन दिनों अपने गौ प्रेम को लेकर चर्चा में है, उत्तर प्रदेश की गौशाला में गायों की मौत के प्रकरण पर प्रियंका गांधी ने सीएम योगी आदित्यनाथ पर बड़ा हमला बोला है। सोशल मीडिया पर बड़ी संख्या में गायों की मौत की फोटो वायरल होने के बाद प्रियंका गांधी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक पत्र भी लिखा है। प्रियंका गांधी वाड्रा का गौ प्रेम देखकर लोग आश्चर्य में पड़ गए हैं, क्योंकि हाल ही में जब कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ और राजस्थान में सरकार की लापरवाही से भारी मात्रा में गायों की मौत हुई थी तब प्रियंका गांधी बिल्कुल खामोश थी, लेकिन अब अचानक गौ प्रेमी हो गई है, क्योंकि कथित घटना भाजपा शासित उत्तर प्रदेश की है.

प्रियंका गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा, उत्तर प्रदेश से आई मृत गायों की तस्वीरों को देखकर विचलित होकर मैं यह पत्र माननीय मुख्यमंत्री, यूपी सरकार को लिख रही हूं। प्रदेश की कई गौशालाओं में यही स्थिति है। इस समस्या को सुलझाने के मॉडल मौजूद हैं। गौमाता की देखभाल के घोषणाओं के साथ साथ योजनाओं को अमलीजामा पहनाना जरूरी है। ट्वीट के साथ प्रियंका ने एक पत्र भी संलग्न किया है जो उन्होंने सीएम योगी को लिखा है.

आपको बता दें कि पिछले महीनें नवंबर में राजस्थान के सरदारशहर में बिल्यूबास रामपुरा की श्रीराम गोशाला में 94 गायों की मौत हो गई थी रहस्यमयी परिस्थितियों में तब प्रियंका गाँधी का गौ प्रेम नहीं दिखा, तब ट्वीट कर उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र नहीं लिखा, यही नहीं बीते जुलाई महीनें में कांग्रेस शासित छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले के मेड़पार में 70 गायों की मौत हो गई थी तब भी प्रियंका गांधी का गौ प्रेम नहीं दिखा था.

छत्तीसगढ़ में हिर्री थाना क्षेत्र के ग्राम मेड़पार बाजार में पंचायत की ओर से आवारा पशुओं को रखने के लिए एक पुराने जर्जर भवन में अस्थाई गौठान बनाया गया है। यहां पर लगभग 100 से अधिक गायों को एक अंधेरे कमरे में बंद कर रखा गया था, आसपास सड़न और बदबू फैलने से जब लोगों ने कमरे का दरवाजा खोला तो वहां गायों के शव पड़े हुए थे, जब मृत गायों की गिनती की जानें लगी तो ये आंकड़ा 70 तक पहुंचा था. तब प्रियंका ने ट्वीट कर अपना गौ प्रेम नहीं दिखाया था।