PM मोदी को मिला अमेरिका में बड़ा सम्मान, राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रम्प ने ‘लीजन ऑफ मेरिट’ से किया सम्मानित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर अमेरिका में बड़ा सम्मान मिला है, अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रम्प ने पीएम मोदी को ‘लीजन ऑफ मेरिट’ से भारत के सम्मानित किया. दोनों देशों की रणनीतिक साझेदारी को बढ़ाने और वैश्विक शक्ति के रूप में भारत के उदय के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस अवॉर्ड से सम्मानित किया गया.

अमेरिका में भारत के राजदूत तरणजीत सिंह संधू ने अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहाकार राबर्ट ओ’ब्रायना से नरेंद्र मोदी की तरफ से इस अवॉर्ड को स्वीकारा. अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहाकार राबर्ट ओब्रायना ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की. उन्होंने कहा कि मोदी ने दोनों देशों की रणनीतिक साझेदारी के लिए बेहद अच्छा काम कर दिखाया है. जिसके चलते उन्हें लीजन ऑफ मेरिट से सम्मानित किया जा रहा है।

पीएम मोदी के अलावा ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन को भी सम्मानित किया है. इसके साथ ही जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो अबे को भी सम्मानित किया गया है. इन सभी अवॉर्ड को राजदूतों ने स्वीकारा।

आपको बता दें कि लीजन ऑफ मेरिट अमेरिका का सबसे सम्मानित अवॉर्ड में से एक है, जो किसी अमेरिकी सेना के अफसर, देश के लिए कुछ बेहतरीन करने वाले व्यक्ति या फिर किसी दूसरे देश के प्रमुख को दिया जाता है।