दिल्ली: बिना ड्राइवर वाली मेट्रो को PM मोदी ने दिखाई हरी झंडी, क्रेडिट लेने आगे आये केजरीवाल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को दिल्ली मेट्रो की मजेंटा लाइन (जनकपुरी पश्चिम-बोटेनिकल गार्डेन) पर भारत की पहली बिना ड्राइवर वाली ट्रेन का उद्घाटन किया। दिल्ली मेट्रो ने रविवार को एक बयान में कहा कि नई पीढ़ी की इन रेलगाड़ियों के परिचालन से दिल्ली मेट्रो रेल कॉपोरेशन (DMRC) विश्व के उन ‘‘सात प्रतिशत मेट्रो नेटवर्क के विशिष्ट समूह’’ में शामिल हो जाएगा, जो चालक रहित परिचालन की सेवाएं दे रहे हैं.

दिलचस्प बात यह है कि बिना ड्राइवर वाली मेट्रो का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया और क्रेडिट लेने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल आगे आ गए, केजरीवाल ने कहा कि अपनी दिल्ली तेज़ी से विकास कर रही है। “दिल्ली मेट्रो” दुनिया के चुनिंदा शहरों में शामिल हो गयी।

आप मुखिया अरविन्द केजरीवाल ने अपने ट्वीट में लिखा, दिल्लीवासियों को मुबारक! आज से दिल्ली मेट्रो में बिना ड्राइवर के ऑटमैटिक चालित मेट्रो ट्रेन चालू हो गयीं। आज आपकी “दिल्ली मेट्रो” दुनिया के चुनिंदा शहरों में शामिल हो गयी। अपनी दिल्ली तेज़ी से विकास कर रही है। केजरीवाल के ट्वीट से ऐसा लग रहा है कि जैसे मैट्रो का उद्घाटन ने उन्हीं ने किया हो.

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 28 दिसंबर, 2020 को सुबह 11 बजे ट्रेन का उद्घाटन किया. 37 किलोमीटर लंबी मजेंटा लाइन पर जनकपुरी पश्चिम से बोटेनिकल गार्डन के बीच चालक रहित मेट्रो सेवा शुरू होने के बाद 57 किलोमीटर लंबी पिंक लाइन पर मजलिस पार्क और शिव विहार के बीच 2021 के मध्य तक चालक रहित मेट्रो सेवा की शुरुआत की जाएगी।

loading...