PM मोदी ने दी बड़ी खुशखबरी, कुछ हफ़्तों में तैयार हो जाएगी कोरोना की वैक्सीन, वैज्ञानिकों की.?

कई महीनों से देश-दुनिया में कहर बरपा रहे कोरोना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राहत भरी खबर सुनाई है, पीएम मोदी ने कहा कि फरवरी-मार्च की आशंकाओं भरे, डर भरे माहौल से लेकर आज दिसंबर के विश्वास और उम्मीदों भरे वातावरण के बीच भारत ने बहुत लंबी यात्रा तय की है। अब जब हम वैक्सीन के मुहाने पर खड़े हैं तो वही जनभागीदारी, वही साइंटिफिक अप्रोच, वही सहयोग आगे भी बहुत जरूरी है।

कोरोना की वैक्सीन पर बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया की नजरें भारत में बन रहीं वैक्सीन पर टिकीं। कुल आठ वैक्सीन का उत्पादन भारत में होने वाला है, तीन वैक्सीन अंतिम चरण में। वैज्ञानिक सफलता के लिए आश्वस्त हैं, अगले कुछ हफ्ते में वैक्सीन तैयार हो जाएगी।

देशवासियों को खुशखबरी देते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि माना जा रहा है अगले कुछ हफ़्तों में कोरोना की वैक्सीन तैयार हो जायेगी, वैज्ञानिकों की हरी झंडी मिलते ही टीकाकरण शुरू हो जाएगा।

पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना वैक्सीन को लेकर जो विश्वास इस चर्चा में नजर आया है वो कोरोना के खिलाफ हमारी लड़ाई को और मजबूत करेगा। इस बारे में बीते दिनों में मेरी मुख्यमंत्रियों से चर्चा हुई थी। टीकाकरण को लेकर राज्य सरकारों के अनेक सुझाव भी मिले थे।

loading...