किसान आंदोलन के पीछे चीन और पाकिस्‍तान का हाथ: केंद्रीय मंत्री, रावसाहेब दानवे

कृषि कानून के खिलाफ पिछले लगभग 14 दिन से किसान दिल्ली में आंदोलन कर रहे हैं, किसानों और सरकार के बीच 5 राउंड की बातचीत हुई लेकिन कोई हल नहीं निकल सका. किसानों ने अब आंदोलन और तेज करने की धमकी दी है, इन सबके बीच केंद्रीय मंत्री रावसाहेब दानवे ने बड़ा बयान दिया है, केंद्रीय मंत्री रावसाहेब का कहना है कि किसान आंदोलन के पीछे चीन और पाकिस्तान का हाथ है।

केंद्रीय मंत्री दानवे ने कहा कि पहले नागरिकता संसोधन कानूनों के खिलाफ देश के मुस्लिम समुदाय को भड़काया गया जब वहां बात नहीं बनी तो अब किसानों के हित के लिए बनाए गए कानूनों के खिलाफ उन्हें भड़काया जा रहा है। महाराष्ट्र के जालना में एक स्वास्थ्य केंद्र का उद्धाटन करने के बाद लोगों को सम्बोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री ने यह बात कही.

दानवे का कहना है कि पीएम मोदी किसानों के प्रधानमंत्री है और उनका कोई भी फैसला किसानों के खिलाफ नहीं हो सकता। बता दें कि नए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली की सीमाओं को घेरे बैठे किसानों को सरकार की ओर से एमएसपी बनाए रखने का लिखित आश्वासन देना भी काम आता नजर नहीं आ रहा। किसानो ने साफ कर दिया कि तीनों कानूनों को वापस लिए जाने से कम कुछ भी मंजूर नहीं है।