ओवैसी ने दिया ममता बनर्जी को करारा जवाब, गरीब की जोरू सबकी भाभी

पश्चिम बंगाल में अभी विधानसभा चुनाव होने में एक साल हैं, लेकिन उससे पहले सियासी बयानबाजियां शुरू हो गई हैं, हाल ही में बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने AIMIM के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी को भाजपा की बी टीम करार दिया था, अब ओवैसी ने ममता पर पलटवार किया है, ओवैसी ने कहा कि ममता बनर्जी अपनी पार्टी की बौखलाहट मेरे ऊपर निकाल रही हैं.

हैदराबाद के सांसद और AIMIM के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि ममता बनर्जी को फिक्र करनी चाहिए अपने घर की, उनकी पार्टी के इतने लोग भाजपा में जा रहे हैं। वो अपनी पार्टी की बौखलाहट मेरे ऊपर निकाल रही हैं। हैदराबाद में एक कहावत है गरीब की जोरू सबकी भाभी।

बिहार विधानसभा चुनाव में उम्मीदों से कई गुना ज्यादा सफलता प्राप्त करने के बाद ओवैसी ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया है, ओवैसी के इस ऐलान के बाद ममता बनर्जी के होश उड़ गए हैं, ओवैसी को रोकने के लिए ममता बनर्जी हर तिकड़म अपना रही हैं, लेकिन ओवैसी मानने को तैयार नहीं हैं.

गौरतलब है कि असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM कट्टर मुस्लिमों की पार्टी मानी जाती है, ऐसे में अगर बंगाल में AIMIM के उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे तो मुस्लिमों के ज्यादा से ज्यादा वोट को अपने पक्ष में कर लेंगे। दिलचस्प बात यह है कि ममता बनर्जी के भी कोर वोटर हैं मुस्लिम, इसलिए ममता ओवैसी के आने से घबरा रही हैं.

दूसरी भाजपा पश्चिम बंगाल चुनाव जीतने के लिए जबरदस्त प्रचार-प्रसार कर रही है, यही नहीं, लगभग हर हफ्ते भाजपा टीएसमी में सेंध लगा रही है, सीएम ममता बनर्जी के करीबी माने जाने वाले सुवेंदु अधिकारी भी भाजपा में शामिल होंगे। 19 दिसंबर 2020 को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की मौजूदगी में सुवेंदु अधिकारी भाजपा का दामन थामेंगे। कुल मिलाकर ममता बनर्जी की हर तरफ से मुश्किलें बढ़ गयी हैं, यही वजह है कि सत्तारूढ़ टीएसमी के कार्यकर्ता भी हिंसक हो गए हैं. अभी हाल ही में टीएमसी के गुंडों ने बंगाल में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और कैलाश विजयवर्गीय पर जानलेवा हमला किया था।