ट्रैक्टर चलाकर किसान आंदोलन का समर्थन करने दिल्ली पहुंची नवरूप कौर, सिरसा बोले- जीत निश्चित है!

पिछले लगभग 11 दिनों से दिल्ली में कृषि कानून के विरोध में पंजाब के किसान आंदोलन कर रहे हैं, किसान संगठन के प्रतिनिधियों और सरकार के बीच 5 राउंड की बातचीत हो चुकी है लेकिन अभी तक कोई हल नहीं निकला है, अब छठे राउंड की बातचीत 9 दिसंबर को होगी, उससे पहले किसानों ने 8 दिसंबर, 2020 को भारत बंद बुलाया है, किसानों द्वारा बुलाये गए भारत बंद को कांग्रेस, सपा और आम आदमी पार्टी समेत कई पार्टियां समर्थन दे रही हैं।

किसान आंदोलन का समर्थन करने के लिए ट्रैक्टर चलाकर नवरूप् कौर भी दिल्ली के लिए कूच कर गई हैं, अकाली दल के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने वीडियो शेयर करके कहा कि माता नवरूप कौर जी… ट्रैक्टर चलाकर किसान मोर्चे पर दिल्ली पहुँच रही हैं। ऐसी माँओं के जोश को लाख बार नमन जिस आंदोलन पर माँओं का आशीर्वाद हो… उसकी जीत निश्चित है।

आपको बता दें कि किसानों द्वारा बुलाये गए भारत बंद का भारतीय किसान यूनियन ने बहिष्कार किया है, किसान संघ ने एक बयान जारी कर इस बात की जानकारी दी. भारतीय किसान संघ द्वारा जारी बयान के मुताबिक, कृषि कानून में संशोधन के साथ है, देश तोड़ो ताक़तों के साथ नही। जबकि राजनीति से प्रेरित अन्य किसानों को कृषि कानून को रद्द करने से कम कुछ भी मंजूर नहीं है।