किसी भी कीमत पर नहीं रद्द होगा कानून: कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर बोले- सरकार संसोधन को तैयार

केंद्र सरकार ने आज एक बार फिर साफ़ कर दिया है कि कृषि कानून किसी भी कीमत पर नहीं रद्द हो सकता है. केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने प्रेस-कॉन्फ्रेंस करके स्पष्ट शब्दों में कहा कि सरकार कानून में संसोधन करने के लिए तैयार है, यानि कानून रद्द नहीं होगा।

किसान आंदोलन और नए कृषि कानून को लेक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए केंद्रीय कृषि मंत्री ने कहा कि केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि किसान भाईयों और बहनों से आग्रह करना चाहता हूं कि मुद्दों पर चर्चा के लिए जो लिखित प्रस्ताव भेजा गया है उस पर विचार करें। आप जब भी चर्चा करना चाहें भारत सरकार हमर समय बातचीत के लिए तैयार रहेगी।

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि सरकार पहले भी बोल चुकी है कि एमएसपी चलती रहेगी, खत्म नहीं होगी। यहां तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद बोल चुके हैं कि एमएसपी चलती रहेगी। इसके बाद भी अगर एमएसपी को लेकर कोई भी आशंका है तो हम लिखित में आश्वासन दे सकते हैं। नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि हम लोगों को लगता था कि कानूनी प्लेटफॉर्म का फायदा लोग अच्छे से उठाएंगे। किसान महंगी फसलों की ओर आकर्षित होगा। नई तकनीक से जुड़ेगा।

नए कृषि कानून के खिलाफ चल रहे किसानों के आंदोलन का आज 15वीं दिन है। किसानों का कहना है कि जबतक कानून रद्द नहीं हो जाता तबतक आंदोलन जारी रहेगा।