25 दिसंबर को 9 करोड़ किसानों के खाते में 18000 करोड़ रूपये डालेगी मोदी सरकार

कृषि कानून के विरोध में पिछले 28 दिनों से दिल्ली बॉर्डर पर किसानों द्वारा जारी आंदोलन के बीच केंद्र की मोदी सरकार 25 दिसंबर, 2020 को 9 करोड़ किसानों के खातों में 18000 करोड़ रूपये डालेगी। केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने बुधवार ( 23 दिसंबर, 2020 ) को यह जानकारी दी. किसानों के खाते में यह धनराशि पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत ट्रांसफर की जाएगी।

कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा है कि 25 तारीख को पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन को भारत सरकार सुशासन दिवस के रूप में मना रही है. इसी दिन सरकार की तरफ से 9 करोड़ किसानों के खाते में दो घंटे के अंदर 18000 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए जाएंगे. इस योजना के लाभार्थी 6 राज्यों के 6 किसानों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बात करेंगे. कार्यक्रम को विकास खंड स्तर पर भी आयोजित किया जाएगा. 2 करोड़ किसान इस कार्यक्रम से जुड़ने के लिए पंजीकरण करा चुके हैं।

साथ ही कृषि मंत्री ने कहा कि एमएसपी (MSP) को लेकर बहुत सी बातें किसानों के मन में हैं लेकिन सरकार सभी शंकाओं को दूर करने के लिए तैयार है. किसान आंदोलन पर उन्होंने कहा कि मैं पूरी तरह से आश्वासन देता हूं कि मोदी सरकार उनके हित में ही हर कदम उठा रही है…गौरतलब है कि नए कृषि कानून के विरोध में पंजाब, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और हरियाणा के कुछ किसान पिछले २८ दिनों से दिल्ली बॉर्डर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।