मोदी सरकार के कृषि कानून से दुखी किसान सिर्फ काजू-बादाम और लंगर प्रसाद खाकर कर रहे गुजारा

modi-sarkar-krishi-kanoon-virodhi-kisan-eating-kaju-badam

नई दिल्ली: कुछ वर्ष पहले सिर्फ किसानों की आत्महया करने की ख़बरें सुनायी देती थीं लेकिन आज किसान 6 – 6 महीनें का राशन लेकर दिल्ली में डेरा डाले हुए हैं और अपनी कमाई कम होने का डर जता रहे हैं, एक आदमी ने ट्विटर पर ऐसा लिखा है –

इस युवक ने पंजाबी एक्टर दिलजीत दोसांझ को ट्विटर पर जवाब दिया था जो इस आंदोलन का खुलकर समर्थन और प्रोत्साहन कर रहे हैं। वह दिल्ली में रोड पर धरना दे रहे किसानों का समर्थन करने भी पहुंचे और रोजाना किसान आंदोलन को लेकर पोस्ट डालते हैं।

बात दरअसल ये है कि किसान संगठनों ने दिल्ली को जाम करने की धमकी देते हुए कहा था कि हमारे पास 6 महीनें से ऊपर का राशन है, हम लोग बिना कृषि कानून को वापस कराए नहीं लौटेंगे। किसानों के बीच रोजाना लंगर चल रहे हैं, हजारों लोग भोजन कर रहे हैं, बादाम दूध से लेकर बिरयानी तक, हर लजीज चीज उपलब्ध है।

लोग इसका क्रेडिट मोदी सरकार को दे रहे हैं, लोगों का कहना है कि पहले किसान भोजन ना होने के कारण आत्महत्या करते थे लेकिन आज इतना अधिक भोजन है कि 6 – 6 महीनें का राशन लेकर दिल्ली में आंदोलन कर रहे हैं। किसान खुद तो खा ही रहे हैं, हजारों अन्य गरीबों का भी पेट भर रहे हैं।

कृषि कानून से दुखी किसान सिर्फ लंगर प्रसाद और काजू बादाम का प्रसाद खाकर गुजारा कर रहे हैं, देखिये यह वीडियो –