MDH मसाले के मालिक महाशय धर्मपाल गुलाटी का निधन, 98 वर्ष की आयु में ली अंतिम साँस

मसाला ब्रांड एमडीएच के मालिक महाशय धर्मपाल गुलाटी का निधन हो गया है, 98 वर्ष की आयु में उन्होंने अंतिम सांस ली. न्यूज़ एजेंसी ने एमडीएच ग्रुप के मालिक के निधन की पुष्टि की है.

मिली जानकारी के मुताबिक, धमर्पाल गुलाटी पिछले कुछ दिनों से दिल्ली के एक अस्पताल में एडमिट थे जहाँ उनका ईलाज चल रहा था. रुवार सुबह उन्हें दिल का दौरा पड़ा। गुलाटी को पिछले साल पद्म भूषण से सम्मानित किया गया था।

महाशय धर्मपाल गुलाटी हमेशा टीवी चैनलों, न्यूज़ पेपरों में MDH मसाले का विज्ञापन लेकर आते थे, इसी कारण MDH मसाला आज देश ही नहीं, बल्कि दुनिया में मसालों के लिए जाना जाता है।

जानकारी के अनुसार धर्मपाल गुलाटी का जन्म पाकिस्तान के सियालकोट में 1922 को हुआ था, बंटवारे के बाद उनका परिवार दिल्ली आ गया और फिर उन्होंने मसाले का काम शुरू किया जिसका आज दुनिया में नाम बिक रहा है. महाशय धर्मपाल गुलाटी के निधन की अफवाह इससे पहले भी उड़ी थी. हालाँकि उसके बाद धर्मपाल गुलाटी ने लोगों से अपील करते हुए कहा है था कि उनकी सेहत के बारे में अभी कोई कयास ना लगाए जाएं वह पूरी तरह से स्वस्थ हैं.

महाशय धर्मपाल गुलाटी की कंपनी ब्रिटेन, यूरोप, यूएई, कनाडा आदि सहित दुनिया के विभिन्न हिस्सों में भारतीय मसालों का निर्यात करती है। एमडीएच मसाला के अनुसार, धर्मपाल गुलाटी अपने वेतन की लगभग 90 प्रतिशत राशि दान करते थे।

loading...