केरल में भाजपा कार्यकर्ताओं ने लगाए ‘जय श्री राम’ के बैनर तो पुलिस ने दर्ज कर ली FIR

हाल ही में केरल में निकाय चुनाव हुए थे, दो दिन पहले आये नतीजों में भाजपा ने जबरदस्त जीत हासिल की, चुनाव में मिली जीत से उत्साहित भाजपा कार्यकर्ताओं ने जय श्री राम का उद्घोष करते हुए दफ्तर पर ‘जय श्री राम’ के बैनर लगा दिए. ‘जय श्री राम’ के बैनर लगाए जानें से नाराज पुलिस ने FIR दर्ज कर ली.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस ने केरल के पलक्कड़ नगर पालिका दफ्तर पर भाजपा कार्यकर्ताओं की ओर से लगाए गए ‘जय श्रीराम’ बैनर को लेकर उनके खिलाफ आईपीसी की धारा 153 के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

पुलिस ने पलक्कड़ नगर निगम के सचिव की शिकायत के आधार पर एक प्राथमिकी दर्ज की है। शिकायत में कहा गया है कि भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने का प्रयास किया गया। भाजपा कार्यकर्ताओं ने पलक्कड़ नगर निगम के दफ्तर पर जीत का जश्न मनाया और दफ्तर पर एक ओर छत्रपति शिवाजी की तस्वीर वाला बैनर लहराया, दूसरी ओर पीएम मोदी और अमित शाह की। इनमें से छत्रपति शिवाजी की तस्वीर वाले बैनर पर मलयालम में ‘जय श्रीराम’ लिखा हुआ था।

आपको बता दें कि भाजपा ने ऐतिहासिक प्रदर्शन करते हुए केरल निकाय चुनाव में 1182 ग्राम पंचायत, 37 ब्लॉक पंचायत, 2 जिला पंचायत, 320 नगर पालिका और 59 नगर निगम वार्डों में जीत दर्ज की, भाजपा की इस जीत से केरल के बीजेपी नेताओं और कार्यकर्ताओं में ख़ुशी की लहर है, केरल वामपंथियों का गढ़ माना जाता है, यहाँ मुस्लिम आबादी ज्यादा है, हिन्दू आबादी कम है, लाल सलाम का बोलबाला रहता था लेकिन इस बार सलाम पर भगवा भारी पड़ गया।