कर्नाटक विधानपरिषद् के Deputy स्पीकर ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में कांग्रेस नेताओं पर गंभीर आरोप

जनता दल सेकुलर ( जेडीएस ) के नेता और कर्नाटक विधानपरिषद् के डेप्युटी स्पीकर एसएल धर्मेगौड़ा ने आत्महत्या कर ली है, उनका शव रेलवे ट्रैक पर बरामद हुआ. उनके पास से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है, एबीपी न्यूज़ के पत्रकार विकास भदौरिया ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि डिप्टी स्पीकर एस एल धर्म गौड़ा ने सुसाइड नोट में लिखा – 15 दिसंबर को सदन में कॉग्रेस सदस्यों द्वारा की गयी मारपीट से दुखी हूँ, पुलिस ने मामले की जाँच शुरू की.

बता दें कि कुछ दिन पहले कर्नाटक विधान परिषद में कांग्रेस के नेताओं ने धर्मेगौड़ा के साथ बदसलूकी की थी और उन्हें कुर्सी से खींचकर उठा दिया था। धर्मेगौड़ा का शव चिकमंगलुरु में कादुर के नजदीक एक रेलवे ट्रैक के पास मिला।

पूर्व प्रधानमंत्री और जेडीएस नेता एचडी देवगौड़ा ने कहा, राज्य विधान परिषद के उपसभापति और जेडीएस नेता एसएल धर्मेगौड़ा की आत्महत्या की खबर हैरान करने वाली है। वह काफी शांत और सभ्य नेता थे। इससे राज्य का नुकसान हुआ है।

आपको बता दें कि कुछ दिन पहले कर्नाटक विधान परिषद् में कांग्रेस नेताओं ने सरेआम गुंडागर्दी की, कांग्रेसियों ने ये सब हंगामा गौरक्षा बिल के विरोध में किया। हंगामा करते-करते काँग्रेसी MLC स्पीकर की कुर्सी तक पहुँच गए, सारे नियम कानून को ताक पर रखकर कांग्रेसियों ने स्पीकर को जबरन दबोचकर कुर्सी से नीचे कर दिया।