मुश्किल में फंसे हिन्दू विरोधी वेब सीरीज ‘आश्रम’ बनाने वाले प्रकाश झा, अदालत ने भेजा नोटिस

बॉबी देओल स्टारर वेब सीरज़ ‘आश्रम 2’ पिछले काफी दिन से विवादों में है. प्रकाश झा द्वारा निर्देशित वेब सीरीज आश्रम की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। जोधपुर की एक अदालत ने सीरीज के खिलाफ दर्ज केस को लेकर प्रकाश और सीरिज़ के मुख्य अभिनेता बॉबी देओल को एक नोटिस जारी किया है।

एमएक्स प्लेयर पर रिलीज हुई इस वेब सीरिज़ पर आरोप है कि इसके जरिए भारतीय संतों की छवि को गलत तरीके से दिखाया जा रहा है। इस सीरीज में बॉबी देओल ने ऐसे संतों का प्रतीकात्मक रोल निभाया है जो कई अपराधों के चलते जेल की सजा काट रहे हैं।

जोधपुर में डिस्ट्रिक्ट और सेशन जज रविंद्र जोशी ने इन आरोपों को संज्ञान में लेते हुए बॉबी और प्रकाश झा को सुनवाई के लिए 11 जनवरी को अदालत में पेश होने का आदेश दिया है। बॉबी और प्रकाश झा के खिलाफ ये याचिका जोधपुर के ही निवासी खुश खंडेलवाल ने दायर की है।

वेब सीरीज का विरोध कर रहे लोगों की माने तो आश्रम 2’ ने बड़े पैमाने पर हिंदु भावनाओं को ठेस पहुंचाया है. आने वाली पीढ़ियों के सामने हिंदु धर्म की निगेटिव इमेज दिखाने की कोशिश की जा रही है. ‘आश्रम 2’ में किसी व्यक्ति विशेष नहीं बल्कि, हिंदू संस्कृति, परंपराओं और रिवाज़ों को गलत ढंग से पेश किया गया है।