जम्मू कश्मीर में बीजेपी ने गुल कर दी गुपकार गैंग की बत्ती, कांग्रेस की भी हालत खराब

जम्मू कश्मीर में कई चरणों में हुए डीडीसी चुनाव के परिणाम आज आने वाले हैं. 280 सीटों पर 2178 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज हो जाएगा। मतगणना सुबह 9 बजे शुरू हो गई है, चुनाव बैलट पेपर से चुनाव हुए थे इसलिए फाइनल नतीजे आने में समय लग सकता है लेकिन शुरुवाती रुझान सामने आ गए हैं, जो भाजपा के लिए सुखद संकेत हैं वहीँ गुपकार गैंग के लिए किसी सदमें से कम नहीं हैं। भाजपा ने गुपकर गैंग की बत्ती गुल कर दी है, वहीँ कांग्रेस की भी हालत बहुत खराब है.

280 में से 77 सीटों के रुझान आ गए हैं. इनमें गुपकार गठबंधन 19 सीटों पर आगे है, जबकि बीजेपी अकेले ही 29 सीटों पर आगे चल रही है. कांग्रेस 6, JKAP 4 और अन्य 7 सीटों पर आगे है. नेशनल कॉन्फ्रेंस ने एक सीट जीत ली है.आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर डीडीसी चुनाव जीतने के लिए कश्मीर के मुख्यधारा के दलों जैसे फारूक अब्दुल्ला की नेशनल कॉन्फ्रेंस, महबूबा मुफ्ती की पीडीपी समेत कई दलों ने मिलकर एक गठबंधन बनाया है, इस गठबंधन का नाम है गुपकार। भाजपा ने इसे गुपकार गैंग बताया है.

पहले गुपकार गैंग में कांग्रेस भी शामिल थी लेकिन बीजेपी के निशाना साधने के बाद अलग हो गई। हैदराबाद, केरल और असम के स्थानीय चुनावों में शानदार जीत दर्ज करने के बाद जम्मू कश्मीर में भी भाजपा का विजय अभियान जारी है।