पाकिस्तान ने अलर्ट की अपनी सेना, कहा- भारत फिर कर सकता है सर्जिकल स्ट्राइक

भारत ने जबसे पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक और एयरस्ट्राइक की है तबसे पाकिस्तान को हर समय यह डर सताता रहता है कि भारत कहीं फिर न सर्जिकल स्ट्राइक कर दे।

पाकिस्तानी न्यूज़ चैनल जियो न्यूज़ के सूत्रों के हवाले से लाइव हिंदुस्तान ने दावा किया है कि पाकिस्तान को सर्जिकल स्ट्राइक का डर सता रहा है और उसने अपनी सेना को अलर्ट पर रखा है।

पाकिस्तान की इमरान सरकार ने अपनी जुबान से तो कुछ नहीं कहा है, लेकिन उसने मीडिया को अपना यह डर बताया है। पाकिस्तान को आशंका है कि लद्दाख और किसान आंदोलनों से ध्यान हटाने के लिए भारत सीमा पर हमला कर सकता है। हिंदुस्तान के मुताबिक़, जियो को सूत्रों ने बताया कि भारत सीमा पर ऐक्शन ले सकता है या सर्जिकल स्ट्राइक कर सकता है जिससे आंतरिक समस्याओं से ध्यान हटा सके।

गौरतलब है कि 2016 में भारत ने उरी आतंकवादी हमले के बाद पीओके में जाकर आतंकी ठिकानों को ध्वस्त किया था। इस सर्जिकल स्ट्राइक में कई आतंकी मारे गए थे और लॉन्च पैड्स को तबाह कर दिया गया था। इसी तरह पुलवामा हमले के बाद भारत ने 26 फरवरी 2019 को एयरस्ट्राइक के जरिए बालाकोट में आतंकी ठिकाने पर हमला किया था। दोनों ही मौकों पर पाकिस्तान की सेना को भनक तक नहीं लगी।