कृषि मंत्री से मिलकर हरियाणा, MH, तमिलनाडू और तेलंगाना के किसानों ने किया कृषि कानून का समर्थन!

एक तरफ दिल्ली में कृषि कानून के विरोध में किसान आंदोलन कर रहे हैं तो वहीँ दूसरी ओर देश कई राज्यों के किसानों के एक प्रतिनिधिमंडल ने इन कानूनों का समर्थन किया है। यह प्रतिनिधिमंडल रविवार को केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से मिला और तीन नए कृषि कानूनों को किसान हितैषी बता इनके प्रति अपना पूर्ण समर्थन व्यक्त किया।

सोमवार ( 14 दिसंबर, 2020 ) को हरियाणा, महाराष्ट्र, बिहार, तमिलनाडू, तेलंगाना व अन्य राज्यों के किसान संगठनों के प्रतिनिधियों ने केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से भेंट कर उन्हें भारत सरकार द्वारा लाए गए नए कृषि कानूनों का समर्थन करते हुए कुछ संशोधन के साथ लागू रखने की मांग करते हुए ज्ञापन दिया।

इससे पहले उत्तराखंड के किसान प्रतिनिधिमंडल ने केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से मिलकर कृषि कानून का समर्थन करते हुए कहा कि विपक्षी दल आंदोलन की आड़ में अपनी राजनीतिक रोटियां सेंक रहे हैं। लेकिन हमनें कानून को पढ़ा और ये किसानों के हित में है इसलिए हमनें समर्थन करने का फैसला किया।

कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा, आज कई राज्यों के किसान आए मुझसे मिले और कृषि कानूनों के प्रति समर्थन जताया। मैं उन किसानों को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने कानूनों को समझा, उन पर अपनी राय रखी और समर्थन जताया।