आढ़तियों, ट्रांसपोर्टरों के खिलाफ कार्यवाही न करे सरकार, क्योंकि ये दे रहे हमारा साथ: चढूनी

कृषि कानून के विरोध में पिछले 26 दिनों से दिल्ली बॉर्डर पर किसानों का आंदोलन जारी है, इन सबके बीच आयकर विभाग ने पंजाब के पटियाला में जमाखोर आढ़तियों के ठिकानों पर छापेमारी की, जिसको लेकर किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी ने आपत्ति जताई है. मिली जानकारी के मुताबिक, छापेमारी करने पहुँची आयकर विभाग टीम को सुरक्षा देने के लिए सीआरपीएफ जवान भी मौजूद थे.

आयकर विभाग द्वारा की गई छापेमारी पर आपत्ति जाहिर करते हुए किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी ने कहा कि जो लोग हमारी मदद कर रहे हैं, सरकार उनको परेशान कर रही है. चढूनी ने कहा की आयकर विभाग ने पंजाब और हरियाणा में आढ़तियों पर छापेमारी की है, आगे बड़ी कार्यवाही की तैयारी कर रहे हैं.

गुरनाम सिंह चढूनी ने कहा कि जो हमारी मदद कर रहे हैं, चाहे आढ़ती हों, चाहे या चाहे ट्रांसपोर्टर या अन्य वर्ग के लोग, सरकार इनके खिलाफ कार्यवाही न करे, वरना हम कड़े एक्शन लेंगे। चढूनी ने कहा कि जो भी हमारी मदद कर रहा है वो आंदोलन का हिस्सा है. उन्होंने कहा कि सरकार ओछी हरकत करना बंद कर दे, यानि आढ़तियों पर छापेमारी न करे.

गौरतलब है कि कृषि कानून को रद्द कराने के लिए दिल्ली बॉर्डर पर 26 दिनों से किसानों का आंदोलन जारी है, केंद्र सरकार और आंदोलनकारी किसानों के बीच अबतक 6 दौर की बातचीत हो चुकी है लेकिन कोई हल नहीं निकल सका है, आंदोलनकारी किसान जहाँ कृषि कानून को किसान विरोधी बता रहे हैं तो वहीँ सरकार इस कानून को किसान हितैषी बता रही है.