मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन पर भगवा भारी, ओवैसी के गढ़ में घुसकर भाजपा ने लहराया भगवा का परचम

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) चुनाव की मतगणना जारी है। शुरुवाती रुझानों से स्पष्ट है कि हैदराबाद भगवामय होने वाला है, जी हाँ! असदुद्दीन ओवैसी के गढ़ में घुसकर भाजपा ने बम्पर बढ़त बना ली है. भाजपा की बम्पर बढ़त से ओवैसी के खेमे में सन्नाटा पसर गया है। बीजेपी की अप्रत्याशित बढ़त से ये कहने में कोई गुरेज नहीं होना चाहिए कि मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन पर भगवा भारी पड़ गया.

मालूम हो कि ओवैसी की पार्टी का नाम है AIMIM और इसका पूरा नाम है ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन। भाजपा ने मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन को टारगेट करते हुए ओवैसी पर जमकर निशाना साधा था.

पिछले निकाय चुनाव में जहाँ ओवैसी की पार्टी ने 33 सीटें जीती थी जबकि भाजपा ने सिर्फ 5 सीटें जीती थी, लेकिन इस बार तस्वीर इससे बहुत ज्यादा अलग है, भाजपा जहाँ 80 सीटों पर आगे चल रही है तो वहीँ AIMIM अपना पुराना प्रदर्शन दोहरा नहीं पाई, सिर्फ 17 सीटों पर आगे चल रही है. भाजपा ने ओवैसी के गढ़ में घुसकर सेंध लगा दी, इसमें कोई दो राय नहीं।

आपको बता दें कि ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) चुनाव प्रचार में सभी दलों ने अपनी ताकत झोंक दी थी, बीजेपी ने पहली बार किसी नगर निगम चुनाव में किसी बड़े चुनाव की तरह सारी ताकत लगा दी। अमित शाह, नड्डा और योगी समेत सभी बडे़ नेताओं ने प्रचार किया। जिसका फायदा भाजपा को मिलता हुआ दिखाई दे रहा है।