मथुरा: समुदाय विशेष के सैकड़ों उपद्रवियों ने RSS कार्यालय पर किया हमला, जमकर की पत्थरबाजी

उत्तर प्रदेश के मथुरा में मंगलवार ( 29 दिसंबर, 2020 ) को आरएसएस कार्यालय पर समुदाय विशेष के उपद्रियों ने हमला बोल दिया, सैकड़ों की भीड़ में उपद्रियों ने पत्थरबाजी करना शुरू कर दी, जिसमें कई आरएसएस कार्यकर्ता घायल हो गए।

पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को पकड़ा है. जबकि दो पुलिसकर्मियों को भी सस्पेंड कर दिया गया है. मामला मथुरा के थाना गोविंद नगर के मसानी पुलिस चौकी क्षेत्र का है. यहाँ स्थित राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) कार्यालय पर अचानक हमला कर पथराव कर दिया तथा कई पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट भी की।

पुलिस ने बताया कि इस सिलसिले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है.पुलिस ने बताया कि इस झगड़े का कारण एक दिन पूर्व कार्यालय में चोरी के आरोप में दो लड़कों को पकड़कर पुलिस को सौंपना था, जिन्हें हमलावर उपद्रवी निर्दोष बता रहे थे तथा पुलिस की इस कार्यवाही का विरोध कर रहे थे।

गोविंद नगर थाना प्रभारी और पुलिस निरीक्षक एमपी चतुर्वेदी ने बताया, संघ कार्यालय पर हमला करने के मामले में तीन युवकों को पकड़ लिया गया है, तथा बाकी की पहचान एवं तलाश जारी है. उनमें से कई अन्य को भी जल्द ही दबोच लिया जाएगा।