कर्नाटक: भाजपा सरकार ने पास कराया गौहत्या विरोधी बिल, कांग्रेस ने किया विरोध

कर्नाटक की भाजपा सरकार ने गौहत्या विरोधी बिल पास करवा दिया है, विधानसभा में कांग्रेस ने इस बिल का जमकर विरोध किया। कर्नाटक गौहत्या रोकथाम और मवेशी संरक्षण विधेयक 2020 के नाम से पारित हुए विधेयक में राज्य में गायों की हत्या, तस्करी, अवैध परिवहन, गायों पर अत्याचार करने पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया गया है. इसी के साथ गायों की हत्या करने वालों पर कड़ी सजा का प्रावधान है।

कर्नाटक के पशुपालन मंत्री चव्हाण ने इस विधेयक को पेश किया, विधेयक पेश होते ही नेता प्रतिपक्ष सिद्धारमैया आगबबूला हो उठे और उन्होंने आरोप लगाया कि व्यवसाय सलाहकार समिति की बैठक में बिल पर चर्चा नहीं की गई।

आपको बता दें कि इससे पहले जब राज्य की भाजपा सरकार ने गौहत्या विरोधी बिल लाने की बात कही थी तब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा था कि इस बिल के आने से कई लोग बेरोजगार हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस राज्य में गौ हत्या विरोधी बिल का विरोध करेगी, क्योंकि इस बिल के आने के बाद सभी लोग, जो गोमांस पर निर्भर हैं वे बेरोजगार हो जाएंगे। उन्होंने कहा, सरकार आरएसएस (RSS) द्वारा तैयार किए गए बिल को पेश करने की तैयारी में है. लेकिन हम इसे पास नहीं होने देंगे।