दिल्लीवालों को भूख से तड़पाना चाहते हैं शाहीन बाग़ समर्थक योगेंद्र यादव, केजरीवाल ने भी किया समर्थन

कृषि कानून के विरोध में पिछले कई दिनों से ज्यादातर पंजाब के किसान दिल्ली में आंदोलन कर रहे हैं, किसान में अपना एजेंडा चलाने के लिए शाहीन बाग़ समर्थक योगेंद्र यादव जैसे लोग भी शामिल हो गए हैं, किसानों ने पहले से ही दिल्ली के कई प्रमुख इंट्री पॉइंट को बंद कर रखा है, जिससे दिल्लीवालों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, अब भारत बंद करने का ऐलान किया है.

किसान आंदोलन में शामिल योगेंद्र यादव ने 8 दिसंबर को होने वाले भारत बंद का दिशानिर्देश बताया है, उन्होंने कहा कि 8 तारीख को सुबह से शाम तक भारत बंद रहेगा। चक्का जाम शाम तीन बजे तक रहेगा। दूध-फल-सब्ज़ी पर रोक रहेगी। शादियों और इमरजेंसी सर्विसेज़ पर किसी तरह की रोक नहीं होगी।

दूध-फल-सब्ज़ी पर रोक रहेगी तो दिल्लीवालों को बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। लोगों को दूध नहीं मिल पायेगा, लोगों को खाने के लिए सब्जी नहीं मिल पाएगी। हैरानी की बात यह है कि योगेंद्र यादव जैसे लोगों को रोकने के बजाय दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल उनका समर्थन कर रहे हैं।

सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि 8 दिसंबर को किसानों द्वारा किए गए भारत बंद के आह्वान का आम आदमी पार्टी पूरी तरह से समर्थन करती है। देश भर में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता शांतिपूर्ण तरीक़े से इसका समर्थन करेंगे। सभी देशवासियों से अपील है की सब लोग किसानो का साथ दें और इसमें हिस्सा लें…दिल्ली के भाजपा सांसद प्रवेश शर्मा ने केजरीवाल से पूछा है कि दिल्लीवालों से किस बात का बदला ले रहे है आप?

बता दें कि दिल्ली में खाने-पीने की अधिकतर चीजे (दुध, फल, सब्जी आदि) बाहर से आती हैं। लेकिन दिल्ली के कई प्रमुख इंट्री पॉइंट कई दिनों से बंद पड़े हैं, जल्दी खुलने की भी उम्मीद नहीं है. ऐसे में जबतक आंदोलन चलेगा तबतक दिल्लीवालों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा।