आंदोलन में शामिल एक किसान का चोरी हुआ मोबाइल, कीमत कतरीबन डेढ़ लाख

कृषि कानून के विरुद्ध पिछले 20 दिनों से पंजाब, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और हरियाणा के कुछ किसान संगठन आंदोलन कर रहे हैं, आंदोलन में शामिल एक किसान का मोबाइल चोरी हो गया, मोबाइल की कीमत तकरीबन डेढ़ लाख बताई जा रही है. वरिष्ठ पत्रकार राहुल सिन्हा ने ट्वीट करके यह जानकारी दी है.

बताया जा रहा है कि जिस किसान का फोन चोरी हुआ है वह गाज़ीपुर बॉर्डर पर किसान आंदोलन में शामिल था, इसी दौरान फोन चोरी हो गया, फोन का मॉडल आईफोन 11 प्रो मैक्स है।

वरिष्ठ पत्रकार राहुल सिन्हा ने जब किसान आंदोलन में किसान के फोन चोरी होने की जानकारी दी तो सिख एक्टर जस्सी भड़क गयी और उन्होंने ट्वीट कर कहा कि iphone कोई बहुत बड़ी चीज़ नहीं है, पंजाब के लोग तो फोन का VIP नंबर इतने में खरीद लेते हैं जितनी आपकी ( राहुल सिन्हा ) महीने के सैलरी होगी।

गौरतलब है कि कृषि कानून के विरोध में किसान दिल्ली बॉर्डर पर जमे हुए हैं पिछले 20 दिनों से, आंदोलनकारी किसानों की मांग है कि कृषि कानून को रद्द किया वहीँ सरकार के रुख से स्पष्ट है कि कृषि कानून किसी भी कीमत में रद्द नहीं होगा। कृषि कानून को लेकर आंदोलनकारी किसानों और केंद्र सरकार के बीच अबतक 6 दौर की वार्ता हो चुकी है लेकिन अभी तक कोई हल नहीं निकल सका है.

केंद्र सरकार के लिए राहत की बात यह है कि जितने किसान कृषि कानून का विरोध कर रहे हैं उससे कहीं ज्यादा समर्थन में भी सामने आ रहे हैं धीरे। इससे साबित होता है कि किसान दो धड़ों में बंट गए हैं. आपको बता दें कि सोमवार ( 14 दिसंबर, 2020 ) को महाराष्ट्र, उत्तराखंड, बिहार, तेलंगाना और तमिलनाडु के किसान प्रतिनिधियों ने केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से मिलकर कृषि कानून का समर्थन किया। इससे पहले उत्तराखंड और यूपी के कुछ किसान संगठन कृषि कानून का समर्थन कर चुके हैं।