कुमारस्वामी का छलका दर्द, कांग्रेस से गठबंधन करके सबकुछ गँवा दिया, काश, BJP से अच्छे सम्बन्ध होते

karnataka-cm-hd-kumarswamy-gave-statement-on-congress-jds-alliance-news

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और जनता दल सेकुलर ( जेडीएस ) के नेता एचडी कुमारस्वामी ने कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगाए हैं. ध्यान रहे कि जेडीएस ने कांग्रेस के साथ मिलकर कर्नाटक में सरकार बनाई थी और कुमारस्वामी मुख्यमंत्री बने थे, हालाँकि ये सरकार महज 14 महीनें ही चल सकी. राज्य में दोबारा भाजपा की सरकार बन गई और बीएस येदयुरपा ने मुख्यमंत्री की कुर्सी संभाली।

मुख्यमंत्री की कुर्सी जानें के बाद एक बार फिर कुमारस्वामी का दर्द छलका है, कुमारस्वामी ने अपने पूर्व सहयोगी कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगाए तो वहीँ कट्टर प्रतिद्वंदी भाजपा की जमकर तारीफ भी की. कुमार स्वामी ने कहा कि कांग्रेस से गठबंधन करके उन्होंने सबकुछ गंवा दिया, काश! भाजपा से अच्छे सम्बन्ध होते तो आज भी मुख्यमंत्री रहता।

पूर्व सीएम कुमारस्वामी ने कहा, मैं अभी भी मुख्यमंत्री होता अगर मैं बीजेपी के साथ अच्छे संबंध बनाए रखता। 2006-2007 में और 12 साल की अवधि में मैंने जो सद्भावना अर्जित की थी, कांग्रेस पार्टी के साथ गठबंधन के कारण सब कुछ खो दिया।’

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के बेटे कुमारस्वामी ने यह भी कहा, 2018 में सीएम बनने के बाद सिर्फ एक महीने के समय में मैंने आंसू क्यों बहाए? मुझे पता था कि क्या चल रहा है। भाजपा ने 2008 में मुझे चोट नहीं पहुंचाई, जिस तरह से कांग्रेस ने 2018 में मेरे साथ किया।