भगोड़े विजय माल्या पर बड़ी कार्यवाही, ED ने फ़्रांस में जब्त की 14 करोड़ की संपत्ति

vijay-mllya-come-back-to-india-opposition-leader-silent

भारतीय बैंकों से कर्जा लेकर देश छोड़कर भाग जाने वाले भगोड़े विजय माल्या के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय ( ED ) ने बड़ी कार्यवाही की है, ED ने फ़्रांस में विजय माल्या की लगभग 14 करोड़ की सम्पत्ति जब्त कर ली. शुक्रवार को ED ने ट्वीट करके जानकारी दी कि धन शोधन रोधी कानून के तहत फ्रांस में व्यवसायी विजय माल्या की 14 करोड़ रुपए मूल्य की संपत्ति को जब्त किया गया है।

ईडी ने कहा कि फ्रांसीसी अधिकारियों द्वारा प्रवर्तन निदेशालय के अनुरोध पर कार्रवाई की गई और संपत्ति फ्रांस में 32 एवेन्यू एफओसीएच में स्थित है। केन्द्रीय जांच एजेंसी ने एक बयान में बताया कि जब्त की गई संपत्ति का मूल्य लगभग 14 करोड़ रुपए है।

धन शोधन निवारण अधिनियम के तहत जांच में खुलासा हुआ था कि संपत्ति के निर्माण के लिए किंगफिशर एयरलाइंस लिमिटेड (केएएल) के बैंक खाते से एक बड़ी राशि विदेश भेजी गई थी। माल्या फिलहाल लंदन में हैं और भारत लगातार उनके प्रत्यर्पण की कोशिश कर रहा है।

गौरतलब है कि भगोड़ा विजय माल्या 9 हजार करोड़ रुपए के लोन घोटाले में आरोपी हैं। एसबीआई सहित 17 बैंकों से यह लोन लिया गया था। अब भारतीय एजेंसिया चुन-चुनकर विजय माल्या की संपत्ति जब्त कर रही हैं।

loading...