4 महीनें का राशन पहले से ही था, सिख एक्टर दिलजीत दोसांझ ने 1 करोड़ रूपये और दान किये

कृषि कानून का विरोध करने दिल्ली पहुंचे पंजाब के किसानों ने ऐलान किया था कि हम 4-6 महीनें का राशन पानी लेकर निकले हैं, जबतक हमारी मांगी पूरी नहीं हो जाती/कानून रद्द नहीं हो जाता तबतक आंदोलन जारी रहेगा, अब ये आंदोलन और लंबा खिंच सकता है, क्योंकि सिख एक्टर दिलजीत दोसांझ ने आंदोलनकारी संगठनों को एक करोड़ रूपये दान किया है, ऐसा हम नहीं बल्कि टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है।

टाइम्स ऑफ़ इंडिया के मुताबिक, दिलजीत दोसांझ ने दिल्ली में आंदोलन कर रहे किसानों के लिए उनको सर्दी से बचाने के लिए गर्म कपड़ों की ख़ातिर एक करोड़ रुपए दान दिए हैं। एक पंजाबी सिंगर ने भी एक वीडियो शेयर करके दावा किया है कि दिलजीत ने आंदोलनकारी किसानों को एक करोड़ रूपये दान किये हैं। हालाँकि दिलजीत इन इसकी जानकारी नहीं दी है।

गौरतलब है कि पिछले 10 दिनों से किसानों द्वारा दिल्ली में कृषि कानून के विरोध में प्रदर्शन किया जा रहा है, अबतक केंद्र सरकार और किसानों के बीच 5 राउंड की बातचीत हो चुकी है लेकिन कोई हल नहीं निकल सका। छठें राउंड की बातचीत अब 9 दिसंबर को होगी।

पहले किसानों का कहना था कि एमएसपी को लेकर सरकार हमें लिखित में दे, सरकार अब इसपर राजी भी हो गई है लेकिन किसानों का कहना है कि कृषि कानून को रद्द करने से कम कुछ भी मंजूर नहीं है।