किसान आंदोलन: देवेंद्र फडणवीस ने दिया बड़ा बयान, किसानों के हित में..?

कृषि कानून के विरोध में पिछले 19 दिनों से किसानों द्वारा जारी आंदोलन को लेकर भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने बड़ा बयान दिया है, आजतक से बातचीत करते हुए महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि सरकार हर मसले पर खुले मन से बात करने को तैयार है। शुरू में बातचीत हुई भी।

देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि कुछ किसान ऐसे हैं, जो ईमानदारी से आंदोलन में शामिल हैं. लेकिन कुछ ऐसे तत्व भी हैं जो इस आंदोलन को समाप्त नहीं होने देना चाहते. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार किसानों की सारी मांगें मानने को तैयार है. अब वे कह रहे हैं कि ये सभी कानून निरस्त कर दो. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री ने कई राज्यों में कॉन्ट्रैक्ट फॉर्मिंग का उदाहरण देते हुए कहा कि कहीं भी किसी की जमीन गई नहीं।

देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि किसान इस देश में कभी समस्या हो ही नहीं सकते. वे इस देश की रीढ़ की हड्डी हैं. उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि जब उनके साथ राजनीतिक तत्व घुस आते हैं तो वे उन्हें गुमराह करते हैं और दबाव बनाकर समाधान नहीं निकलने देना चाहते. फडणवीस ने कहा कि हमारी समस्या ऐसे तत्व हैं जो अपनी राजनीति के लिए यह चाहते हैं कि इस प्रकार का आंदोलन चलता रहे।