पुलिस ने दी जानकारी, दिल्ली में 2 खालिस्तानी और 3 मुस्लिम आतंकी गिरफ्तार, खतरनाक साजिश फेल

दिल्ली पुलिस ने सोमवार सुबह 5 आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मुठभेड़ के बाद पाँचों आतंकवादियों को दिल्ली के शकरपुर इलाके से गिरफ्तार किया। डीसीपी स्पेशल सेल प्रमोद कुशवाहा ने दी है.

पुलिस अधिकारी प्रमोद कुशवाहा ने प्रेस-कॉन्फ्रेंस करके बताया कि नार्को टेररिज्म के लिए इस समूह को ISI का समर्थन प्राप्त था। आतंकी संगठन के नाम की पुष्टि होनी अभी बाकी है, उन्होंने कहा कि आतंकियों के पास दो किलो हेरोइन और एक लाख रुपये मिले हैं। इनकी गिरफ़्तारी दिखाती है कि किस तरह से ISI खालिस्तान आंदोलन को कश्मीर आतंकवाद से जोड़ रही है, 2 आतंकवादी पंजाब से हैं और तीन कश्मीरी मुस्लिम आतंकी हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, गिरफ्तार किये गए आतंकियों के नाम शब्बीर अहमद, अयूब पठान, रियाज राठर, गुरजीत सिंह और सुखदीप सिंह है। बताया जा रहा है कि गिरफ्तार किये गए आतंकी दिल्ली में बड़ा आतंकी हमला करने की फिराक में थे, दिल्ली स्पेशल सेल की मुस्तैदी ने आतंकियों के नापाक मंसूबों पर पानी फेर दिया। 13 राउंड फ़ायरिंग के बाद सभी आतंकियों को दिल्ली पुलिस ने दबोच लिया।

आतंकियों का प्लान क्या था, दिल्ली में कब और कहाँ हमला करने वाले थे, दिल्ली में शरण कौन दिया, कहीं भीड़भाड़ इलाके में सुसाइड अटैक करने का प्लान तो नहीं था, ये सब वो जरुरी सवाल हैं जो दिल्ली स्पेशल सेल आतंकवादियों से पूछ सकती है।